26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक माह के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपेगी कमिटी

एबीवीपी का आरोप : हमले में शामिल लोग तृणमूल के सदस्य विश्वभारती यूनिवर्सिटी कैंपस में बुधवार रात हुआ था हमला कोलकाता : विश्वभारती यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्रों के दो गुट के बीच कथित झड़प की घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है. यह कमेटी की अगले एक महीने के […]

एबीवीपी का आरोप : हमले में शामिल लोग तृणमूल के सदस्य

विश्वभारती यूनिवर्सिटी कैंपस में बुधवार रात हुआ था हमला
कोलकाता : विश्वभारती यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्रों के दो गुट के बीच कथित झड़प की घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है. यह कमेटी की अगले एक महीने के अंदर जांच रिपोर्ट पेश करेगी. विश्वभारती यूनिवर्सिटी कैंपस में हुए हमले को लेकर अब तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ ऊंगली उठने लगी है.
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के वीरभूम जिले के संयोजक रमेश प्रामाणिक ने अपने ऊपर लगाये गये आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि मामले में गिरफ्तार लोग तृणमूल कांग्रेस के हैं.
गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी कैंपस में यह हमला बुधवार रात हुआ था, जिसमें दो लोग घायल हो गये थे. प्रमाणिक ने शुक्रवार को बताया कि गिरफ्तार दो संदिग्ध तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं.’
उन्होंने इस दावे का खंडन किया कि विश्वभारती यूनिवर्सिटी कैंपस में हुए हमले में उनका संगठन शामिल था.
उन्होंने कहा, ‘न तो हमले में एबीवीपी शामिल था न ही हमला करने वालों से किसी तरह की बातचीत में इनका हाथ है. पुलिस द्वारा गिरफ्तार दो संदिग्ध अचिंत्य और साबेर अली तृणमूल कांग्रेस से जुड़े हैं और उन्हें अनेकों मौकों पर तृणमूल नेताओं के साथ देखा गया है.
पुलिस कार्रवाई की सराहना करते हुए प्रमाणिक ने कहा कि उनके संगठन पर गलत आरोप लगाया गया. इस हमले के बाद ऐसा कहा गया था कि विश्वभारती यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में एनआरसी और सीएए मामले पर रणनीति बना रहे छात्रों पर बाहर से आये कुछ लोगों ने हमला कर दिया. इसमें छात्र संगठन के नेता स्वप्निल मुखर्जी, शंभुनाथ गंभीर व फाल्गुनी पान जख्मी हो गये थे. उन्हें यूनिवर्सिटी के पियरसन मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया.
छात्रों ने एबीवीपी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके लोगों ने हमला करवाया.
स्वप्निल ने आरोप लगाया था कि कड़ी सुरक्षा के बावजूद यूनिवर्सिटी कैंपस में ऐसा कैसे हुआ. हालांकि एबीवीपी के कथित छात्र नेता अचिंतो ने हमले में शामिल होने से इनकार कर दिया था.
उन्होंने कहा कि एबीवीपी से इसका कोई लेना नहीं. वह तृणमूल कांग्रेस का सदस्य है. जबकि तृणमूल का कहना है कि अचिंतो का उनसे कोई संबंध नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें