24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बीएसएफ और पशु तस्करों के बीच हुई मुठभेड़, दो गिरफ्तार

बीएसएफ ने अभियान चला कर 136 मवेशियों को किया जब्त सीमा पार जाने से रोके जाने पर तस्करों ने किया पथराव केदारीपाड़ा इलाके से एक बांग्लादेशी नागरिक भी गिरफ्तार कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और तस्करों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ हुई है. जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात राजानगर इलाके में यह […]

बीएसएफ ने अभियान चला कर 136 मवेशियों को किया जब्त

सीमा पार जाने से रोके जाने पर तस्करों ने किया पथराव

केदारीपाड़ा इलाके से एक बांग्लादेशी नागरिक भी गिरफ्तार

कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और तस्करों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ हुई है. जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात राजानगर इलाके में यह मुठभेड़ हुई. बहरमपुर सेक्टर अंतर्गत बीएसएफ की 117वें बटालियन के जवानों ने राजानगर इलाके में गश्त लगाने के दौरान कुछ लोगों की संदिग्ध गतिविधि देखी.

वे दर्जनों मवेशियों को लेकर भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा की ओर बढ़ रहे थे. उन्हें सीमा के पास जाने से रोकने पर उन लोगों बीएसएफ के जवानों पर पथराव शुरू कर दिया. जवाबी कार्रवाई के तहत बीएसएफ की ओर से तीन राउंड फायरिंग की गयी. बीएसएफ की कार्रवाई के बाद तस्करों का दल भागने लगा, हालांकि 2 पकड़ लिये गये.

साथ ही वहां से 32 मवेशियों को जब्त किया गया. आरोपियों के नाम टोटन शेख (24) और हलीम शेख (25) हैं, जो मुर्शिदाबाद जिले के रानीनगर इलाके के निवासी हैं. इससे पहले 3 जनवरी की रात को बॉर्डर आउट पोस्ट हरिनाथपुर और बॉर्डर आउट पोस्ट इटाघाटी अंतर्गत जयदेवनगर गांव में बीएसएफ के जवानों और तस्करों के बीच मुठभेड़ हुई थी.

इधर, गुरुवार की रात को ही बॉर्डर आउट पोस्ट केदारीपाड़ा इलाके में बीएसएफ द्वारा चलाये अभियान में पशुओं की तस्करी की कोशिश के आरोप में एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार करने के साथ ही 15 मवेशियों को जब्त किया गया है. आरोपी का नाम मोहम्मद हसमुद्दीन (19) है. वह बांग्लादेश के नवगांव का निवासी है. इधर, अन्य जगहों पर चलाये गये अभियान में बीएसएफ ने और 89 मवेशियों को जब्त किया है. बीएसएफ के मुताबिक गुरुवार को सीमावर्ती इलाकों में चलाये गये अभियानों में कुल 136 मवेशियों को जब्त किया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें