36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो मिलियन व्यापारियों को शामिल करने की योजना

बैंक खातों में त्वरित निपटान और सभी भुगतानों का एक सम्पूर्ण समाधान क्रेडिट और नकद बिक्री का प्रबंधन करने के लिए ‘बिजनेस खाता’ लॉन्च कोलकाता : भारत के सबसे बड़े पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम (वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के अधीन) ने गुरुवार को महानगर स्थित पार्क होटल में संवाददाता सम्मेल्लन आयोजन किया, जहां कंपनी ने घोषणा की […]

बैंक खातों में त्वरित निपटान और सभी भुगतानों का एक सम्पूर्ण समाधान

क्रेडिट और नकद बिक्री का प्रबंधन करने के लिए ‘बिजनेस खाता’ लॉन्च
कोलकाता : भारत के सबसे बड़े पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम (वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के अधीन) ने गुरुवार को महानगर स्थित पार्क होटल में संवाददाता सम्मेल्लन आयोजन किया, जहां कंपनी ने घोषणा की कि पश्चिम बंगाल, असम, झारखंड और ओडिशा सहित पूर्वी क्षेत्र से अगले एक साल में दो मिलियन व्यापारियों को अपने परिवार में शामिल करेंगे.
देशभर के व्यापारियों के लिए ऑल-इन-वन-क्यूआर के हालिया लॉन्च ने अब तक पूर्वी भारत में दो मिलियन से अधिक व्यापारियों को पेटीएम वॉलेट, रुपे कार्ड्स और सभी यूपीआइ आधारित पेमेंट्स ऐप के माध्यम से 0% शुल्क पर सीधे अपने बैंक खाते में असीमित भुगतान स्वीकार करने में सक्षम है. ये प्लेटफॉर्म अपने ‘पेटीएम फॉर बिजनेस’ ऐप के माध्यम से सभी भुगतानों का एक सम्पूर्ण समाधान प्रदान करता है.
गौरतलब है कि पेटीएम ने अपने ऑल-इन-वन पेटीएम क्यूआर को कैलकुलेटर, पावर बैंक, घड़ी, पेन स्टैंड और रेडियो जैसे विभिन्न उपयोगिता वाले वस्तुओं में भी लॉन्च किया है, जिनका उपयोग व्यापारी अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए दुकानों में कर सकते हैं. इसमें व्यापारियों के नाम, लोगो और चित्रों के साथ व्यक्तिगत क्यूआर कोड का भी अनावरण किया है, ताकि डिजिटल पेमेंट के साथ उनका जुड़ाव और मजबूत हो सके. इन क्यूआर कोड्स को ‘पेटीएम फॉर बिज़नेस’ ऐप के मर्चेंडाइज़ स्टोर से डोरस्टेप डिलीवरी के लिए ऑर्डर किया जा सकता है.
साउंडबॉक्स सबसे लोकप्रिय क्यूआर मर्चेंडाइज में से एक है जो व्यापारियों को पसंद है क्योंकि यह उन्हें पेमेंट की पुष्टि को सुनने की अनुमति देता है. यह सभी पेमेंट मोड और कई भाषाओं का सपोर्ट करता है. पेटीएम अपने डायनामिक क्यूआर के साथ व्यापारियों के लिए भुगतान को और अधिक सुविधाजनक बना रहा है. जहां अलग ऑर्डर के लिए एक विशिष्ट क्यूआर कोड उत्पन्न किया जा सकता है जिसे व्यापारी बाद में किसी भी पीओएस प्रणाली में एकीकृत कर सकते हैं.
मौके पर पेटीएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सौरभ शर्मा ने कहा कि पेटीएम बिजनेस ऐप हर व्यापारी के लिए डिजिटल अर्थव्यवस्था में सहयोग के लिए एक पेशकश है. कोई भी व्यापारी, जो किसी भी पैमाने के किसी भी व्यवसाय को चलाता है, वो बिजनेस ऐप के लिए पेटीएम का लाभ उठा सकता है. इस ऐप में ऑल-इन-वन क्यूआर को शामिल करने के साथ हम व्यापारियों को उनकी यात्रा के हर चरण पर सपोर्ट करेंगे. डिजिटल भुगतान स्वीकार करने से लेकर विभिन्न सेवाओं और उत्पादों का लाभ उठाने तक जो उन्हें अपना व्यवसाय बढ़ाने में मदद करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें