34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गंगासागर : एयर एंबुलेंस ने छह श्रद्धालुओं को पहुंचाया अस्पताल

कोलकाता/ सागरद्वीप : गंगासागर मेले के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन की ओर से सागरद्वीप पर सुरक्षित व सुव्यवस्थित तैयारियां की गयी थीं. मेले में पहुंचनेवाले तीर्थयात्रियों के लिए पहली बार एयर एंबुलेंस व वाटर एंबुलेंस की व्यवस्था रखी गयी थी. इस हाइटेक व्यवस्था के तहत अब तक छह पुण्यार्थियों को एयर एंबुलेंस की […]

कोलकाता/ सागरद्वीप : गंगासागर मेले के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन की ओर से सागरद्वीप पर सुरक्षित व सुव्यवस्थित तैयारियां की गयी थीं. मेले में पहुंचनेवाले तीर्थयात्रियों के लिए पहली बार एयर एंबुलेंस व वाटर एंबुलेंस की व्यवस्था रखी गयी थी.

इस हाइटेक व्यवस्था के तहत अब तक छह पुण्यार्थियों को एयर एंबुलेंस की मदद एसएसकेएम व हावड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोलकाता व हावड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराये गये सभी मरीजों की हालत स्थिर है. उधर, गुरुवार को भी सागरद्वीप से एक नवजात को एयर एंबुलेंस से कोलकाता लाया गया. डेढ़ वर्षीय शिशु का नाम सुभोजीत बेरा है. पिता का नाम विकास है, वह गंगासागर के रहनेवाले हैं. वह सपरिवार स्नान के लिए सगरद्वीप गये थे. जानकारी के अनुसार शिशु पहले से ही निमोनिया से पीड़ित था.

ठंड के कारण उसकी तबियत और बिगड़ गयी. डीएम डॉ पी उल्गानाथन ने बताया कि शिशु को पहले गंगासागर के रुद्रनगर अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कराया गया था, लेकिन शिशु की सेहत में सुधार न होता देख उसे गुरुवार को दोपहर में एयर एंबुलेंस से लाकर एसएसकेएम (पीजी) के आइसीयू में भर्ती कराया गया है. शिशु के साथ एक डॉक्टर व उसके माता-पिता को भी लाया गया. फिलहाल शिशु की हालत स्थिर है. ज्ञात हो कि शिशु को एयर एंबुलेंस से डुमुरजला मैदान में उतारा गया. उसे पीजी पहुंचाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था.

अस्पतालों में भर्ती कराये गये तीर्थयात्री : मेले के दौरान 12 से 16 जनवरी के बीच छह श्रद्धालुओं को सागर मेले से इलाज के लिए एसएसकेएम व हावड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ज्ञात हो कि 12 जनवरी को असम निवासी अनिमा दास (57) को पीजी व हावड़ा आमता निवासी विकास बेज (54) को हावड़ा जिला अस्पताल में भरर्ती कराया गया था.
इसी तरह 14 जनवरी को बिहार के निवासी शिवपूजन शर्मा (72) एवं रवि रंजन कुमार को एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि 15 जनवरी को उमा शंकर तिवारी (63) को हावड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि वाटर एंबुलेंस की मदद से 102 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें