calcutta

  • Dec 15 2019 1:30AM
Advertisement

मोजे के अंदर छिपा कर 97.6 हजार डॉलर ले जा रहे दो सीरियाई गिरफ्तार

एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान मिले 10 बंडल यूएस डॉलर

भारतीय मूल्य करीब 68 लाख 99 हजार 344 रुपये
 
कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार शाम को चीन के कुनमिंग के लिए रवाना होने से पूर्व ही दो सीरियाई नागरिकों को 97.6 हजार यूएस डॉलर के साथ गिरफ्तार किया गया. दोनों के पास से जब्त यूएस डॉलर का भारतीय मूल्य करीब 68 लाख 99 हजार 344 रुपये है. दोनों पेपर के अंदर लपेट कर अपने मोजे और हैंडबैग में ये नोट छिपा कर रखे हुए थे. 
 
सीआइएसएफ सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार दोनों के नाम मोहम्मद अली सब्बाघ और मोहम्मद बस्साम अलसाब्बाघ हैं. दोनों सीरियाई नागरिक हैं.  कोलकाता एयरपोर्ट पर शाम साढ़े चार बजे के करीब दोनों को तलाशी के दौरान दबोचा गया. दोेनों चाइना इस्टर्न एयरलाइंस फ्लाइट एमयू  9754  से रवाना होनेवाले थे. दोनों के एयरपोर्ट पर सुरक्षा डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर (डीएफएमडी) से क्राॅस करते समय तैनात सीआइएसएफ अधिकारियों को संदेह हुआ. अधिकारियों ने दोनों की तलाशी ली.
 
दोनों के मोजे से कुल चार-चार बंडल यूएस डॉलर (सौ डॉलर के आठ सौ नोट) मिले, जो वे पेपर में लपेट कर मोजे के अंदर छिपाये थे. फिर अधिकारियों ने उनके हैंडबैग की भी तलाशी ली. वहां से भी दो बंडल यूएस डॉलर (सौ डॉलर के 176 नोट) मिले. अधिकारियों ने दोनों से पूछताछ की. फिर उन्हें कोलकाता की एयर इंटेलिजेंस यूनिट  (एआइयू) कस्टम विभाग के हवाले कर दिया गया. कस्टम के अधिकारी दोनों से पूछताछ कर रहे हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement