calcutta

  • Dec 11 2019 2:15AM
Advertisement

बाजारों में जाकर पुलिस आयुक्त ने जानी प्याज की कीमत

 पोस्ता बाजार में जायजा लेने के बाद सियालदह कोले मार्केट में पहुंचे पुलिस आयुक्त

कोलकाता : सोमवार को मुख्यमंत्री ने दक्षिण कोलकाता के जदूबाबू बाजार में जाकर प्याज की कीमतों का जायजा लिया था. इसके एक दिन बाद ही कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा मंगलवार सुबह पोस्ता बाजार में पहुंचे. वहां उन्होंने विभिन्न दुकानदारों से बातचीत कर प्याज की कीमत का पता लगाया. पुलिस आयुक्त ने अन्य साग-सब्जियों की कीमतें भी जानीं. इसके बाद पुलिस आयुक्त वहां से सीधे सियालदह कोले मार्केट पहुंचे. वहां भी पुलिस आयुक्त ने प्याज की कीमत की जानकारी ली. 

सुफल बांग्ला योजना के तहत सस्ते दर पर शुरू हुई बिक्री

कोलकाता. उत्तर 24 परगना में जिला प्रशासन की ओर से 22 ब्लॉकों में 59 रुपये प्रति किलो प्याज बेचा गया. मंगलवार सुबह से ही राज्य सरकार के सुफल बांग्ला योजना के तहत 59 रुपये प्रति किलो प्याज और 17 रुपये प्रति किलो आलू बिके. हर परिवार को पांच सौ ग्राम तक प्याज और दो किलो तक आलू दिये जा रहे हैं.

मालूम हो कि सोमवार को राज्य सरकार के कृषि विपणन विभाग की ओर से उत्तर 24 परगना में एक मैट्रिक टन प्याज भेजा गया. मंगलवार सुबह से ही 22 ब्लॉकों में सरकारी योजना के तहत विभिन्न जगहों पर सेल्फ-हेल्फ ग्रुप (एसएचजी) के माध्यम से 59 रुपये प्रति किलो प्याज की बिक्री शुरू हुई.

प्याज की बढ़ी कीमतों को नियंत्रित करने में लगी राज्य सरकार ने मंगलवार से सुफल बांग्ला स्टॉल और राशन दुकानों पर प्याज की बिक्री शुरू कर दी. इस दौरान कोलकाता की 19 सहित राज्य भर के कुल 131 बाजारों में लोगों को रियायती दरों पर प्याज मुहैया करायी गयी. हालांकि, राशन दुकानों पर सोमवार से ही प्याज की बिक्री शुरू कर दी गयी थी. 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोलकाता की 136 व जिलों की 835 राशन दुकानों पर लोगों को रियायती दरों पर प्याज बेचा गया. वहीं, सस्ती दर पर प्याज खरीदने को सुबह से ही लोग दुकानों के बाहर लंबी लाइनों में लगे नजर आये. इसके अलावा उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली समेत राज्य के अन्य क्षेत्रों की कुल 105 स्वनिर्भर समूहों के स्टॉलों पर लोगों को 59 रुपये की दर से प्याज मुहैया करायी गयी. 

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement