37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुकान पर दीदी ने आकर चाय पी, फिर भी हुआ विस्थापित

हल्दिया : ‘दीदी दुकान पर आयी थीं. उन्होंने चाय बनाकर पी. लेकिन मेरे लिए कुछ नहीं किया, बल्कि कुछ महीने में ही विस्थापित हो गया. यह कहना है दीघा के चाय दुकानदार परिमल जाना का. इसी वर्ष अगस्त महीने में दीघा में प्रशासनिक बैठक के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दीघा विज्ञान केंद्र के सामने स्थित […]

हल्दिया : ‘दीदी दुकान पर आयी थीं. उन्होंने चाय बनाकर पी. लेकिन मेरे लिए कुछ नहीं किया, बल्कि कुछ महीने में ही विस्थापित हो गया. यह कहना है दीघा के चाय दुकानदार परिमल जाना का. इसी वर्ष अगस्त महीने में दीघा में प्रशासनिक बैठक के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दीघा विज्ञान केंद्र के सामने स्थित चाय की एक दुकान पर पहुंचीं थी.

अपने हाथ से उन्होंने चाय बनायी और प्रशासनिक अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों के साथ उन्होंने चाय पी थी. चार महीने बाद 10 दिसंबर को राज्य के उद्योग सम्मेलन के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री आ रही हैं.
लेकिन इन चार महीनों में ही विज्ञान केंद्र के सामने से राधारानी पान स्टॉल नामक उक्त चाय की दुकान को काफी छोटा कर दिया गया है. इसकी वजह है कि उद्योग सम्मेलन के शुरू होने के पहले गत नवंबर महीने से ही दीघा में जिला प्रशासन ने उच्छेद अभियान चलाना शुरू कर दिया है. रास्ते के करीब फुटपाथ पर स्थित उक्त दुकान को हट जाने का निर्देश जिला प्रशासन ने दिया था.
प्रशासन के निर्देशानुसार दुकान के कुछ हिस्से को परिमल ने अपने ही हाथों से तोड़ दिया है. बचे हिस्से को रास्ते से कुछ फुट पीछे हटा लिया है. मुख्यमंत्री द्वारा चाय बनाये जाने के पलों को तस्वीरों में कैद करके दुकान में सजाया है. मुख्यमंत्री के आने के बाद दुकान की ख्याति रातोंरात फैल गयी थी. लेकिन अब दुकान को लेकर परिमल चिंता में पड़ गये हैं. परिमल को अब दीदी से ही आस है. उन्हें लगता है कि दीदी अगर उनकी हालत देखें, तो पुनर्वास की व्यवस्था करेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें