31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महानगर में ठंड ने दी दस्तक

कोलकाता : महानगर में तापमान के गिरने का सिलसिला फिर शुरू हो गया है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि गुरुवार मौसम का सबसे शीतलतम दिन रहा. गुरुवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान गिरकर 15.9 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा. इसके अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में भी तापमान में गिरावट का […]

कोलकाता : महानगर में तापमान के गिरने का सिलसिला फिर शुरू हो गया है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि गुरुवार मौसम का सबसे शीतलतम दिन रहा. गुरुवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान गिरकर 15.9 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा.

इसके अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में भी तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी है. इससे राज्य भर में ठंड का असर शुरू हो गया है.
सुबह और शाम को कोलकाता समेत राज्यभर में कोहरे की चादर बिछ जा रही है. दरअसल गत मंगलवार को तापमान गिरकर 16.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा था, लेकिन उसके बाद बुधवार को फिर तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गयी थी.
उसके बाद बुधवार रात से उत्तरी हवाएं चलने लगी थीं और गुरुवार की सुबह कोलकाता में तापमान 16 डिग्री के नीचे गिरकर 15.9 पर जा पहुंचा है. इस बार मौसम में पहली बार तापमान 16 डिग्री के नीचे गया है. इसके अलावा सर्वोच्च तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस पर है, जो सामान्य से एक डिग्री कम है.
मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्ताह में तापमान में और अधिक गिरावट दर्ज की जायेगी. 15 दिसंबर से काफी अधिक ठंड पड़ने लगेगी. शुक्रवार शाम को तापमान में कम से कम एक से दो डिग्री कमी दर्ज होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें