32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत में आनेवाले रोमानियाई व तुर्की नागरिकों के आंकड़े जुटा रही पुलिस

मार्च से अगस्त महीने में भारत आनेवालों पर विशेष नजर नेपाल के रास्ते सिर्फ कागजात हस्ताक्षर कर भारत में आनेवाले रोमानियाई भी रडार पर कोलकाता : महानगर में ग्राहकों के अकाउंट से रुपये निकाल लेने के मामले में जुड़े विदेशी नागरिकों की तस्वीर दिल्ली की एटीएम से मिलने के बाद कोलकाता पुलिस के एंटी बैंक […]

मार्च से अगस्त महीने में भारत आनेवालों पर विशेष नजर

नेपाल के रास्ते सिर्फ कागजात हस्ताक्षर कर भारत में आनेवाले रोमानियाई भी रडार पर
कोलकाता : महानगर में ग्राहकों के अकाउंट से रुपये निकाल लेने के मामले में जुड़े विदेशी नागरिकों की तस्वीर दिल्ली की एटीएम से मिलने के बाद कोलकाता पुलिस के एंटी बैंक फ्रॉड की टीम अब भारत आनेवाले रोमानियाई व तुर्की नागरिकों के आंकड़े जुटा रही है. लालबाजार सूत्रों के मुताबिक महानगर में एटीएम स्किमिंग का मामला इसी वर्ष अप्रैल से शुरू हुआ है.
इस कारण टीम यह जानने की कोशिश कर रही है कि मार्च से अगस्त महीने के बीच कुल कितने रोमानियाई व तुर्की नागरिक भारत में आये. उनके बारे मेें विस्तृत जानकारी जुटाने की कोशिश हो रही है. इसके साथ ही यह भी जानने की कोशिश की जा रही है कि नेपाल के रास्ते सिर्फ कागजात भरकर कौन-कौन विदेशी नागरिक इन समय के बीच भारतीय सीमा में प्रवेश किये थे.
पुलिस का कहना है कि इसके पहले एटीएम स्किमिंग मामले में गिरफ्तार रोमानियाई गैंग का प्रमुख एड्रियन लुपू अबतक भारत में है. उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस उसी समय जारी किया गया था. यह आशंका जतायी जा रही है कि इस मामले में भी वही प्रमुख आरोपी हो. उसके इशारे पर ही ये रुपये निकाले गये हों. एंटी बैंक फ्रॉड विभाग की टीम दिल्ली में प्रत्येक होटलों में रेड कर इस मामले से जुड़े आरोपी तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें