36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिलाओं की सुरक्षा से खिलवाड़ कर 22 वर्षों से चल रहा था होम

महिला आयोग की टीम ने पंचशायर में मौजूद होम की स्थिति देख कर जतायी चिंता शुक्रवार सुबह पहुंची थी महिला आयोग की टीम, अंदर की पूरी व्यवस्था का लिया जायजा पीड़िता से भी बातकर घटना के दिन पूरी स्थिति की ली जानकारी कोलकाता : पंचशायर इलाके में स्थित एक ओल्ड एज होम की महिला को […]

महिला आयोग की टीम ने पंचशायर में मौजूद होम की स्थिति देख कर जतायी चिंता

शुक्रवार सुबह पहुंची थी महिला आयोग की टीम, अंदर की पूरी व्यवस्था का लिया जायजा
पीड़िता से भी बातकर घटना के दिन पूरी स्थिति की ली जानकारी
कोलकाता : पंचशायर इलाके में स्थित एक ओल्ड एज होम की महिला को कार में किडनैप कर उसके साथ गैंगरेप करने की घटना के बाद शुक्रवार को राज्य महिला आयोग की टीम ने शुक्रवार को होम का जायजा लिया. टीम की सदस्याओं ने पीड़ित महिला से बात कर घटना को लेकर उनसे जानकारी ली.
टीम की प्रमुख लीना बंद्योपाध्याय ने बताया कि होम के अंदर की स्थिति देख कर यह अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं कि 22 वर्षों से यह होम महिलाओं‍ की सुरक्षा से खिलवाड़ कर चल रहा था.
इस होम में सुरक्षा को लेकर एक भी ऐसा इंतजाम नहीं देखा गया, जिसे देख कर संतुष्टि जाहिर की जा सके. एक महिला ताला खोल कर होम के अंदर से बाहर निकलती है और किसी को इसकी खबर नहीं लगती. यह भी ध्यान देने योग्य विषय है कि एक महिला होम से बाहर निकलती है और किसी को इसकी खबर तक नहीं लगती, होम के अंदर की सुरक्षा व्यवस्था इतनी ही ज्यादा लचर है.
उन्हो‍ंने कहा कि होम के अंदर सभी विभागों का उन्होंने दौरा किया है. उन्होंने पुलिस की तत्परता पर भी सवाल उठाया. उनका आरोप था कि यहां रहनेवाली महिलाओं के परिवारवालों से मोटी रकम लेकर कैसे एक होम बिना किसी सुरक्षा के 22 वर्षों से चल रहा है और पुलिस ने इसपर कोई कार्रवाई नहीं की. इसे लेकर भी पुलिस की निष्क्रियता साबित होती है. सारी जानकारी के साथ वह अपनी रिपोर्ट केंद्रीय महिला कमीशन को सौपेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें