34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहर में 15 दिनों‍ में तीन की हो चुकी मौत

हावड़ा : पिछले 15 दिनों में डेंगू से दो बच्ची सहित तीन की मौत हो चुकी है. पूरे शहर में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, लेकिन डेंगू की रोकथाम के लिए निगम की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाये जा रहे हैं. पिछले 11 महीने से निगम में बोर्ड नहीं होने की […]

हावड़ा : पिछले 15 दिनों में डेंगू से दो बच्ची सहित तीन की मौत हो चुकी है. पूरे शहर में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, लेकिन डेंगू की रोकथाम के लिए निगम की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाये जा रहे हैं. पिछले 11 महीने से निगम में बोर्ड नहीं होने की वजह से इसका खामियाजा शहरवासियों को भुगतना पड़ रहा है. हालांकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव कमेटी गठित की गयी है.

इस कमेटी में निगम आयुक्त सहित कुल छह सदस्य हैं, लेकिन निगम के पूरे काम-काज का जिम्मा निगम आयुक्त विजिन कृष्णा पर ही है. बीच-बीच में छह सदस्यों की यह कमेटी एक बैठक करती है, लेकिन सारे फैसले फाइलों में ही सिमट कर रह जाता है. 66 वार्डों की समूचित जानकारी व उसकी देखभाल करना निश्चित रूप से किसी एक के लिए संभव नहीं है.
यही वजह है कि शहर के साफ-सफाई पर असर पड़ रहा है. पार्षद नहीं होने के कारण इलाके में गंदगी व पानी जमने की खबर मुख्यालय तक नहीं पहुंच रही है, जिसकी वजह से लोग डेंगू व मलेरिया से ग्रसित हो रहे हैं. महज 15 दिनों के अंदर तीन की मौत हो चुकी है. शहरवासियों का आरोप है कि अपनी शिकायतें पूर्व पार्षदों को बताने पर भी कोई लाभ नहीं होता है. वे मुख्यालय जाने की सलाह देते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें