cricket

  • Oct 30 2019 4:21AM
Advertisement

कोलकाता में भारत पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा

कोलकाता में भारत पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा

 कोलकाता : टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में 22 नवंबर से अपने डे-नाइट टेस्ट सफर की शुरुआत करेगी. बीसीसीआइ के नवनियुक्त अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने मंगलवार को इसकी पुष्टि कर दी है. सौरभ गांगुली ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को इस दौरे पर पिंक बॉल टेस्ट  मैच का प्रस्ताव दिया था, जिसे बीसीबी ने स्वीकार कर लिया है. यानी भारत और बांग्लादेश की टीमें क्रिकेट इतिहास में पहली बार पिंक बॉल क्रिकेट से खेलने उतरेगी. 

 
 सौरभ गांगुली लंबे समय से डे-नाइट टेस्ट की वकालत कर रहे थे. जबकि टीम इंडिया इससे बचती रही थी. इधर, जैसे ही गांगुली बीसीसीआइ के अध्यक्ष बने, उन्होंने पहली ही मीटिंग में टीम इंडिया के कप्तान कोहली को पिंक बॉल डे-नाइट टेस्ट खेलने के लिए राजी कर लिया. बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में कमान संभालने के तुरंत बाद गांगुली ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को कोलकाता टेस्ट को डे-नाइट टेस्ट के रूप में खेलने का प्रस्ताव दे डाला. 
 
इस पर बीसीबी ने भी अपने सीनियर क्रिकेटरों के साथ चर्चा और बीसीसीआइ के नये अध्यक्ष के इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया. इस मामले में सौरभ गांगुली ने सोमवार को ही बता दिया था कि उन्होंने बीसीबी अध्यक्ष (नजमुल हसन) से बात की है. वह इस पर तैयार हैं. हालांकि हामी भरने से पहले वह अपनी टीम के सीनियर खिलाड़ियों से चर्चा करना चाहते थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement