Advertisement

calcutta

  • Oct 22 2019 1:51AM
Advertisement

आज उत्तर व दक्षिण 24 परगना के दौरे पर जायेंगे राज्यपाल

 राज्यपाल की बैठक का बहिष्कार करेंगे सत्तारूढ़ दल के प्रतिनिधि

कोलकाता : उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ मंगलवार को दक्षिण बंगाल के दो जिले उत्तर व दक्षिण 24 परगना के दौरे पर जा रहे हैं. राज्यपाल ने दोनों जिलों के दौरे के समय वहां से विभिन्न पार्टियों के जन प्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करने की इच्छा जाहिर की है, लेकिन सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने राज्यपाल के इस बैठक से दूरी बनाने का फैसला किया है. इस संबंध में उत्तर 24 परगना जिले के तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष व राज्य के खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने कहा कि राज्यपाल का इस प्रकार से प्रशासनिक बैठक करना उचित नहीं है. राज्यपाल का काम मंत्रियों को सुझाव देना है. 
 
उन्होंने कहा कि राज्यपाल की ओर से उन्हें बैठक में हिस्सा लेने के लिए कोई आमंत्रण नहीं मिला है. अगर मिलता भी तो वह नहीं जाते. साथ ही उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस से कोई प्रतिनिधि हिस्सा नहीं लेगा. बुधवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ उत्तर 24 परगना जिले के बसीरहाट संसदीय क्षेत्र में धामाखाली का दौरा करेंगे और उसके बाद दक्षिण 24 परगना जिले के सजनेखाली में भी बैठक करेंगे. दक्षिण 24 परगना जिले में होनेवाली बैठक के लिए गोसाबा के विधायक जयंत नष्कर को भी आमंत्रित किया गया था. इस संबंध में तृणमूल कांग्रेस विधायक जयंत नष्कर ने कहा कि बैठक के लिए आमंत्रण मिला है, लेकिन वह इस बैठक में नहीं जायेंगे. 
 
खाद्य मंत्री ने राज्यपाल के अधिकारों पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह वहां आकर कुछ लोगों के साथ बैठेंगे, चाय पीयेंगे और भोजन करने के बाद कुछ बातचीत करेंगे, फिर चले जायेंगे. तो ऐसे में समय नष्ट करने का कुछ नहीं है. वहीं, इस बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों के उपस्थित रहने को लेकर भी संशय बना हुआ है. 
 
गौरतलब है कि 22 अक्तूबर को उत्तर 24  परगना के धामाखाली से दौरा शुरू करेंगे. मंगलवार को सुबह 8.30 बजे के करीब वह धामाखाली जिला परिषद गेस्ट हाउस पहुंचेंगे. यात्रा के दौरान तृणमूल कांग्रेस की बशीरहाट की सांसद  नुसरत जहां, संदेशखाली विधायक सुकुमार महता, जिला परिषद सभाधिपति रेहाना  खातून, एडीजी (दक्षिण बंगाल), उत्तर 24 परगना के डीएम, प्रेसीडेंसी रेंज के डीआइजी, एसपी बसीरहाट, एसडीओ बसीरहाट, संदेशखाली-II के बीडीओ व पंचायत समिति के अध्यक्ष व बीएसएफ के एडीजी व आइजी के साथ बैठक करेंगे.
 
 बताया गया है कि सुबह नौ बजे से 9.30 बजे तक यह बैठक होगी. इस बैठक के बाद सुबह 9.40 में वह धामाखाली से दक्षिण 24 परगना जिले के सजनेखाली के लिए रवाना होंगे और हेमनगर होते हुए दोपहर 2.45 बजे सजनेखाली स्थित वन विभाग के मैंग्रो इंटरप्रिटेशन सेंटर पहुंचेंगे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement