38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटाखों से नहीं, रोशनी से मनायें दिवाली

कोलकाता : दीपावली एवं कालीपूजा पर प्रतिबंधित आतिशबाजी की बिक्री नहीं करने और साथ ही लोगों से पटाखों की बजाय रोशनी से दीपावली पर्व मनाने का आह्वान किया गया है. कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने आम लोगों से अपील की है कि वे इस अवसर पर अधिक से अधिक रोशनी का पर्व मनायें, जिससे […]

कोलकाता : दीपावली एवं कालीपूजा पर प्रतिबंधित आतिशबाजी की बिक्री नहीं करने और साथ ही लोगों से पटाखों की बजाय रोशनी से दीपावली पर्व मनाने का आह्वान किया गया है. कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने आम लोगों से अपील की है कि वे इस अवसर पर अधिक से अधिक रोशनी का पर्व मनायें, जिससे वे खुद भी सुरक्षित रहेंगे और आस-पास के परिवेश भी सुरक्षित रखें.

साथ ही और भी लोगों को जागरूक करें, ताकि अधिक से अधिक लोग इस दीपावली में रोशनी का त्योहार मनाये. साथ ही उन्होंने यह भी अपील की है कि कोई ऊंची इमारतों की छतों से तेज आवाज के प्रतिबंधित पटाखों को नहीं जलाये, अस्पताल अथवा डॉक्टर के चेंबर जैसे इलाकों में भी प्रतिबंधित पटाखे नहीं जलायें और दूसरे को भी ऐसा करने से मना करें.
इससे रोगियों और बुजुर्ग व बच्चों को भी तकलीफ होती है. अगर कोई ऐसा करते पाया जायेगा तो पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी. सीपी ने सख्त हिदायत दी कि यदि कोई दुकानदार आदेश का उल्लंघन कर प्रतिबंधित पटाखों की बिक्री करता है या कोई व्यक्ति फोड़ता है और तेज आवाज में कोई डीजे बजाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. इसे लेकर कोलकाता पुलिस की ओर से थानों के अधिकारियों को अपने-अपने इलाकों में गौर करने को कहा गया है.
कोलकाता पुलिस की ओर से सभी थानों को भी निर्देश जारी कर कहा गया है कि तेज आवाज वाले प्रतिबंधित पटाखों की बिक्री पर नजर रखें एवं आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. हाल ही में इसे लेकर कालीपूजा एवं दीपावली पर प्रतिबंधित पटाखों की बिक्री, सुरक्षा व्यवस्था समेत अन्य मुद्दों पर कोलकाता पुलिस आयुक्त ने अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी. हर थाने के अधिकारी को अपने-अपने इलाके में पेट्रोलिंग कर इस पर नजर रखने और प्रतिबंधित पटाखों का किसी भी हाल में महानगर में प्रवेश नहीं होने देने पर नजर रखने का निर्देश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें