30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अपमान का बदला लेने के लिए किया था शिक्षक परिवार के तीन सदस्यों का कत्ल

कोलकाता : मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज में बहूचर्चित तिहरे हत्याकांड में शिक्षक परिवार की हत्या करने के मामले में प्रमुख आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये आरोपी का नाम उत्पल बेरा है. उसे सागरदिघी के साहापुर इलाके से सुबह गिरफ्तार किया गया. वह पेशे से राजमिस्री है. प्राथमिक पूछताछ में आरोपी […]

कोलकाता : मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज में बहूचर्चित तिहरे हत्याकांड में शिक्षक परिवार की हत्या करने के मामले में प्रमुख आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये आरोपी का नाम उत्पल बेरा है. उसे सागरदिघी के साहापुर इलाके से सुबह गिरफ्तार किया गया. वह पेशे से राजमिस्री है.

प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि आर्थिक लेन-देन में पीड़ित से अपमानित होने के बाद इसका बदला लेने के लिए ही आरोपित नेेे पेशे से शिक्षक बंधु प्रकाश पाल (35), उनकी गर्भवती पत्नी ब्यूटी पाल (32) और उनके आठ वर्षीय बेटे आर्य पाल का कत्ल किया था. उसने इसके लिए तीन दिनों से पूरी प्लानिंग कर रखी थी. इस मामले में मुर्शिदाबाद जिले के पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार ने बताया कि जांच में काफी लोगों का बयान लेने के बाद उत्पल के खिलाफ पर्याप्त सबूत हाथ लगने के बाद ही उसे सबूत के आधार पर गिरफ्तार करने का फैसला लिया गया.

निर्मम तरीके से तीनों की क्यों की हत्या : प्राथमिक जांच में आरोपी ने बताया कि पेशे से शिक्षक बंधु प्रकाश पाल शिक्षक के साथ बीमा एजेंट भी थे. आसपास के इलाके के लोगों का वह बीमा करते थे. शिक्षक होने के कारण विश्वास करते हुए उसने भी श्री पाल से बीमा करवाया था और इसके लिए उन्हें मोटी रकम भी दी थी. इस बीमा के बदले पाल ने उन्हें पॉलिसी की पहली रसीद दे दी थी, लेकिन वह दूसरी पॉलिसी की रसीद उन्हें नहीं दे रहे थे.
इसके कारण दोनों के बीच पिछले कुछ सप्ताह से इस मामले को लेकर विवाद चल रहा था. इस विवाद में पाल ने कई बार उनका ऐसा अपमान किया कि वह बातें उसके दिल में चुभ रही थी, जिसके बाद ही उसने पाल की हत्या कर उनकी जिंदगी खत्म करने का फैसला किया. पुलिस ने दावा किया कि बेरा ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. उसने यह भी बताया कि सिर्फ 5 मिनट के अंतराल में ही उसने पूरे हत्याकांड को अंजाम दिया. जिस कपड़े को वह पहना हुआ था, खून से सना हुआ कपड़े का कुछ हिस्सा भी जब्त किया गया है.
क्या था मामला : विजयदशमी के दिन शिक्षक बंधु प्रकाश पाल, उनकी गर्भवती पत्नी ब्यूटी पाल और सात साल के बेटे आर्य पाल की नृशंस तरीके से हत्या कर दी गयी थी. मृतक बंधु प्रकाश पाल पेशे से शिक्षक थे. वे इंश्योरेंस और चेन मार्केटिंग का काम भी करते थे. इस हत्याकांड के बाद से आरोपी को पकड़ने का दवाब पुलिस पर लगातार बढ़ रहा था. इस गिरफ्तारी को लेकर गिरफ्तार आरोपी की मां ने इसे पुलिस की साजिश बताया है. उनका कहना है कि मामले का निपटारा करने के लिए पुलिस ने उनके बेटे को फंसा दिया है. पुलिस अदालत में उनके बेटे को कत्ल का आरोपी साबित नहीं कर पायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें