31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसनसोल में सक्रिय हैं भू-माफिया : विजयवर्गीय

आसनसोल के रेडिमेड कारोबारी ने विजयवर्गीय से की शिकायत आसनसोल के मेयर जीतेंद्र तिवारी ने आरोप को किया खारिज कोलकाता : भाजपा के महासचिव व प्रदेश पार्टी के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी की तृणमूल सरकार पर हमला बोलते हुए भू-माफिया को प्रश्रय देने का आरोप लगाया है. श्री विजयवर्गीय ने ट्वीट किया […]

आसनसोल के रेडिमेड कारोबारी ने विजयवर्गीय से की शिकायत

आसनसोल के मेयर जीतेंद्र तिवारी ने आरोप को किया खारिज
कोलकाता : भाजपा के महासचिव व प्रदेश पार्टी के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी की तृणमूल सरकार पर हमला बोलते हुए भू-माफिया को प्रश्रय देने का आरोप लगाया है. श्री विजयवर्गीय ने ट्वीट किया : पश्चिम बंगाल में किस तरह के भू-माफिया सक्रिय हैं. यह जानकारी मुझे आसनसोल के एक व्यापारी ने दी. उसे कुछ अल्पसंख्यक गुंडे दुकान खाली करने के लिए धमका रहे हैं. उन्होंने सवाल किया : क्या ममता सरकार ऐसी गुंडागर्दी रोककर लोगों की जान की रक्षा कर सकेगी?
श्री विजयवर्गीय ने बताया कि उन्हें आसनसोल के जीटी रोड के रेल पार में एक रेडिमेड कपड़ों के व्यापारी ने एसएमएस किया है और उनकी उनसे बातचीत भी हुई है. इलाके के कुछ अल्पसंख्यक भू-माफिया जबरन उनपर जमीन बेचने के लिए दबाव बना रहे हैं. उन्हें धमकी दे रहे हैं, ताकि उन्हें वह जमीन बेच दें. इस व्यापारी ने उनसे मदद की गुहार लगायी है. पीड़ित व्यापारी राजू गुप्ता ने प्रभात खबर को बताया कि उनकी पिछले 70 वर्षों से जीटी रोड पर दुकान है. वह निगम को संपत्ति कर का भुगतान भी करते हैं. उस जमीन के कुल पांच हिस्सेदार थे, लेकिन एक ने बिना एनओसी के जमीन बेच दी.
अब कुछ लोग उन्हें जबरन दुकान बेचने के लिए धमका रहे हैं. यही उनकी रोजी-रोटी का एक मात्र साधन है. उन्होंने कहा कि उनलोगों ने धमकी दी है कि यदि वे जमीन नहीं बेचते हैं, तो उन्हें जान से मार दिया जायेगा. उन्होंने इसकी शिकायत स्थानीय विधायक व मंत्री मलय घटक, आसनसोल के मेयर जीतेंद्र तिवारी और आसनसोल पुलिस आयुक्त से भी की है, लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है.
जिन लोगों ने एक के हिस्से की जमीन ली है, वे ही उन्हें लगातार तंग कर रहे हैं. केवल उन्हें नहीं, बल्कि आसपास के दुकानदारों को भी जबरन दुकान बेचने के लिए धमका रहे हैं. राजू गुप्ता ने बताया कि जब कहीं उनकी सुनवाई नहीं हुई, तो उन्होंने बाध्य होकर भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से फरियाद की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें