28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

25 पल्ली के पंडाल में दिखेगी ग्लोबल वार्मिंग से त्रस्त धरती

30 सितंबर को सीएम करेंगी उद्घाटन कोलकाता : दक्षिण कोलकाता अंतर्गत खिदिरपुर के 25 पल्ली क्लब खिदिरपुर दुर्गापूजा पंडाल में इस वर्ष ग्लोबल वार्मिंग से त्रस्त धरती का दृश्य देखने को मिलेगा. पंडाल को पानी की खाली बोतलों, प्लास्टिक के कैरी बैग, एसी के रेडिएटर, पंखा इत्यादि से तैयार किया जा रहा है. पंडाल में […]

30 सितंबर को सीएम करेंगी उद्घाटन

कोलकाता : दक्षिण कोलकाता अंतर्गत खिदिरपुर के 25 पल्ली क्लब खिदिरपुर दुर्गापूजा पंडाल में इस वर्ष ग्लोबल वार्मिंग से त्रस्त धरती का दृश्य देखने को मिलेगा. पंडाल को पानी की खाली बोतलों, प्लास्टिक के कैरी बैग, एसी के रेडिएटर, पंखा इत्यादि से तैयार किया जा रहा है. पंडाल में थर्मोकोल के बड़े-बड़े नल लगाये जा रहे और मोम की स्त्री के रूप में भी नल को दर्शाया गया है.
दुर्गा मां की प्रतिमा में उनके हाथों में अस्त्रों-शस्त्रों को न दिखाकर मिट्टी के मटकों व ग्लोबल वार्मिंग से मुक्त कराने वाले सामान दिखाये जायेंगे. पंडाल की थीम ‘दहन’ रखी गयी है. थीम कलाकार सनातन बिंदा ने कहा कि इस वर्ष वह मां से ग्लोबल वार्मिंग के दहन की मांग करेंगे. उन्होंने बताया कि पंडाल, पृथ्वी सतह के नीचे से बनाया गया है.
पूरे पंडाल में पीने के पानी की बोतल, प्लास्टिक कैरी बैग व एसी रेडिएटर व अन्य प्रदूषण फैलाने वाली चीजों का इस्तेमाल किया गया है. उन्होंने बताया कि इस पूजा पंडाल के माध्यम से ग्लोबल वार्मिंग के खिलाफ जन जागरूकता फैलाने की कोशिश की गयी है. 30 सितंबर को सीएम ममता बनर्जी इसका उद्घाटन करेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें