34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डेंगू की चपेट में बोरो 10 के 99 नंबर वार्ड के लोग

वार्ड नंबर 99 में अब तक 70 से अधिक लोग डेंगू से हुए पीड़ित नगर निगम के अनुसार वार्ड 70 में 15 सितंबर तक 32 बीमार वार्ड नंबर 81,93,95, 97 नंबर वार्ड में डेंगू का प्रकोप फैला कोलकाता : बोरो 10 एक बार फिर डेंगू की चपेट में है. सूत्रों के अनुसार बोरो 10 के […]

वार्ड नंबर 99 में अब तक 70 से अधिक लोग डेंगू से हुए पीड़ित

नगर निगम के अनुसार वार्ड 70 में 15 सितंबर तक 32 बीमार
वार्ड नंबर 81,93,95, 97 नंबर वार्ड में डेंगू का प्रकोप फैला
कोलकाता : बोरो 10 एक बार फिर डेंगू की चपेट में है. सूत्रों के अनुसार बोरो 10 के 99 नंबर वार्ड में 70 से अधिक लोग डेंगू की चपेट में आ चुके हैं. बेलेघाटा आईडी, बांगुर व बाघा जतीन अस्पताल में पीड़ितों का इलाज चल रहा है. डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कोलकाता नगर निगम के डिप्टी मेयर अतिन घोष ने सोमवार को बोरो 10 में एक उच्च स्तरीय बैठक की. ज्ञात हो कि गत ‍वर्ष इस बोरो में डेंगू के सबसे अधिक मामले देखे गये थे.
इन वार्डों में फैला डेंगू
डेंगू का प्रकोप इस वर्ष सबसे अधिक बोरो 10 के 99 नंबर वार्ड में है. निगम के अनुसार वार्ड में 15 सितंबर तक 32 लोग इस मच्छर जनित बीमारी की चपेट में आ चुके हैं. इसी बोरो के 81,93,95, 97 नंबर वार्ड में डेंगू का प्रकोप फैला हुआ है. गत वर्ष भी इन वार्डों में ही डेंगू फैला हुआ था.
99 नंबर वार्ड के पार्षद देवाशीष मुखर्जी ने बताया कि वार्ड के विद्यासागर कॉलोनी के चार नंबर कॉलोनी, रामगढ़ बी एवं ब्लॉक रामपुर मंडलपाड़ा रोड आदि इलाके डेंगू की चपेट में हैं. डेंगू प्रभावित इलाकों में प्रतिदिन तीन से चार लोग डेंगू का शिकार हो रहे हैं.
उन्होंने बताया कि वह छह सितंबर को निगम के कीट विशेषज्ञ अतनु बनर्जी के साथ मिल कर इलाके में जागरूकता अभियान चलाया गया था. उन्होंने डेंगू नियंत्रण के लिए निगम के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी को पत्र दिये थे. प्रभावित इलाकों में दवा के छिड़काव के बाद भी डेंगू फैलानेवाले मच्छर पनप रहे हैं. पार्षद का आरोप है कि दवा छिड़कने वालों में अनुभव व प्रशिक्षण की कमी है. इस वजह से डेंगू फैल रहा है.
बंद इमारतों की सफाई
श्री मुखर्जी ने बताया कि 99 नंबर वार्ड के विद्यासागर कॉलोनी के सरकार विद्या मंदिर स्कूल है. जो लंबे समय से बंद है. इसके अलावा 4/95 एवं 24 ए/2 रायपुर मंडलपाड़ा रोड पर भी लंबे से समय एक इमारत बंद पड़ी हुई है. यह इमारत किसकी है यह जानकारी निगम को भी नहीं है.
उन्होंने कहा कि काफी कोशिश के बाद पार्क एंड स्क्वायर विभाग की मदद से निगम के कर्मचारियों ने मकान की छत पर पहुंच कर जमे हुए पानी को निकाला और दवा का छिड़काव किया.
स्थानीय पार्षद का आरोप है कि ऐसी बंद इमारतों को खोलने के लिए निगम की 456 धारा है, लेकिन इसका सही इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है.
उधर, डिप्टी मेयर अतिन घोष ने बोरो 10 में फैले डेंगू के प्रकोप पर नियंत्रण के लिए बोरो के सभी पार्षदों से सुझाव मांगा
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें