37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एनआरसी पर ममता को जवाब देंगे शाह : दिलीप

कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एनआरसी पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जवाब देंगे. श्री शाह कोलकाता दौरे के दौरान एनआरएसी पर भाजपा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने प्रभात खबर को बताया कि श्री शाह एक या तीन अक्तूबर को पश्चिम बंगाल के दौरे […]

कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एनआरसी पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जवाब देंगे. श्री शाह कोलकाता दौरे के दौरान एनआरएसी पर भाजपा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने प्रभात खबर को बताया कि श्री शाह एक या तीन अक्तूबर को पश्चिम बंगाल के दौरे पर आयेंगे.

लोकसभा चुनाव के बाद श्री शाह को बंगाल पहला बंगाल दौरा होगा और दुर्गापूजा के दौरान पहली बार वह बंगाल आ रहे हैं. श्री घोष ने कहा कि कई पूजा पंडालों ने श्री शाह के हाथों पूजा पंडाल के उद्घाटन कराने की इच्छा जतायी है और इस बाबत आवेदन भी मिले हैं.
उन पर विचार किया जा रहा है. उनके हाथों पूजा पंडालों का उद्घाटन भी होगा. इसके साथ ही चूंकि श्री शाह लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार कोलकाता आ रहे हैं. भाजपा कार्यकर्ता भी चाहते हैं कि वे शाह के विचारों को सुनें. इस कारण भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ श्री शाह के संवाद का एक कार्यक्रम भी आयोजित किया जायेगा.
इस बाबत राज्य सरकार से नजरूल मंच या नेताजी इंडोर स्टेडियम मुहैया कराने की मांग की जायेगी, लेकिन इससे पूर्व भी राज्य सरकार का रवैया काफी नाकारात्मक रहा है, लेकिन वे कार्यकर्ताओं के साथ श्री शाह के कार्यक्रम का आयोजन करेंगे तथा श्री शाह राज्य की राजनीतिक परिस्थिति, एनआरसी और जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने जैसे मुद्दे पर अपना वक्तव्य रख सकते हैं.
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी का विरोध किया है तथा चेतावनी दी है कि वह बंगाल में किसी भी कीमत पर एनआरसी लागू होने नहीं देंगी, जबकि भाजपा ने साफ कर दिया कि राज्य में एनआरसी लागू होगा और ममता के विरोध के बावजूद इसे लागू किया जायेगा.
इस बीच, 27 नवंबर को भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कोलकाता आयेंगे. वह धारा 370 हटाये जाने पर संगोष्ठी में हिस्सा लेंगे और भाजपा के शहीद कार्यकर्ताओं का तर्पण करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें