29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मदर डेयरी ने बाजार में उतारा विटामिन ए और डी युक्त दूध

हुगली : मदर डेयरी कलकत्ता ने बाजार में विटामिन ए और डी युक्त दूध उतारा है. एक कार्यक्रम में यह बात राज्य के पशुपालन विकास तथा खाद्य प्रक्रिया विभाग के मंत्री सपन देवनाथ ने कहीं. उन्होंने कहा कि राज्य ही नहीं देश में पहली बार फोर्टिफिकेशन प्रक्रिया के द्वारा विटामिन ए एवं विटामिन डी युक्त […]

हुगली : मदर डेयरी कलकत्ता ने बाजार में विटामिन ए और डी युक्त दूध उतारा है. एक कार्यक्रम में यह बात राज्य के पशुपालन विकास तथा खाद्य प्रक्रिया विभाग के मंत्री सपन देवनाथ ने कहीं. उन्होंने कहा कि राज्य ही नहीं देश में पहली बार फोर्टिफिकेशन प्रक्रिया के द्वारा विटामिन ए एवं विटामिन डी युक्त दूध मदर डेयरी कलकत्ता ने टाटा ट्रस्ट और एनडीडीवी के सहयोग से उतारा है.

गुरुवार को एक कार्यक्रम के माध्यम से मदर डेयरी कलकत्ता की डानकुनी यूनिट से इसकी औपचारिक घोषणा की गयी. गुरुवार से यह दूध खुले बाजार में उपलब्ध होगा. दूध के दाम में बढ़ोतरी नहीं होगी.
कार्यक्रम में मंत्री स्वपन देवनाथ के अलावा हुगली जिला परिषद के सभाधिपति हाजी शेख महबूब रहमान, हुगली जिला परिषद के कर्माध्यक्ष सुबीर मुखर्जी, मदर डेयरी के चीफ जनरल मैनेजर सुष्मिता मुखर्जी सहित विधायक व मिल के कोऑपरेटिव के चेयरमैन परेश दत्त, नेशनल मिल्क बोर्ड के डायरेक्टर दिनेश शाह, टाटा ट्रस्ट के विवेक अरोरा, मिल्क फेडरेशन के डायरेक्टर अरविंद घोष, मिल्क डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी वीपी गोपालिका, सुमन घोष, मार्केटिंग मैनेजर संजीव मुखर्जी सहित अन्य मौजूद रहे.
बंगाल में बढ़ेंगे मदर डेयरी दूध के दाम
गुरुवार को विधायक तथा मिल्क कोऑपरेटिव के चेयरमैन परेश दत्ता ने बंगाल में मदर डेयरी दूध के दाम में बढ़ोतरी के संकेत दिये. मिल्क फोर्टिफिकेशन कार्यक्रम में पहुंचे श्री दत्ता ने कहा कि दूध किसानों की मांग के मद्देनजर कोऑपरेटिव की तरफ से राज्य सरकार से दूध की कीमत बढ़ाने की अपील की गयी है. उन्होंने उम्मीद जतायी कि जल्द ही कीमत में बढ़ोतरी होगी और इसका लाभ दूध किसानों को मिलेगा.
मदर डेयरी में कर्मचारी की संख्या पर मंत्री ने जताया दुख
मदर डेयरी कलकत्ता के लॉंन्चिंग ऑफ मिल्क फोर्टिफिकेशन प्रोजेक्ट कार्यक्रम में पशुपालन व खाद्य प्रक्रिया विभाग के मंत्री सपन देवनाथ ने मदर डेयरी में स्थायी कर्मचारी की संख्या लगातार घटने पर दुख प्रकट किया.
इस अवसर पर नेशनल मिल्क बोर्ड और मिल्क विभाग की सचिव से इस मामले में ध्यान देने को कहा. उन्होंने बताया कि यहां साढ़े चार हजार कर्मचारी कार्यरत है लेकिन स्थायी कर्मचारियों की संख्या 250 तक है. जल्द ही काफी संख्या में कर्मचारी रिटायर करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें