26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीआइबी के ट्वीट का नेताजी के परिजन ने किया स्वागत

कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि 18 अगस्त घोषित किये जाने के पत्र सूचना कार्यालय (पीआइबी) के ट्वीट का नेताजी के परनाती और लेखक आशीष राय ने स्वागत किया है. श्री राय ने कहा कि उनके द्वारा 1987 और 1995 के बीच की गयी जांच पुष्टि करती है कि करिश्माई स्वतंत्रता सेनानी बोस […]

कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि 18 अगस्त घोषित किये जाने के पत्र सूचना कार्यालय (पीआइबी) के ट्वीट का नेताजी के परनाती और लेखक आशीष राय ने स्वागत किया है. श्री राय ने कहा कि उनके द्वारा 1987 और 1995 के बीच की गयी जांच पुष्टि करती है कि करिश्माई स्वतंत्रता सेनानी बोस की ताइपे में 18 अगस्त 1945 को विमान दुर्घटना में मौत हो गयी थी.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 2017 में एक आरटीआइ के जवाब में पुष्टि की थी कि नेताजी का निधन इसी दिन हुआ.
भारत सरकार के पत्र सूचना कार्यालय ने 18 अगस्त को सुभाष चंद्र बोस के निधन का दिन स्वीकार करते हुए एक घोषणा की थी, जिसका राय ने बुधवार को लंदन से फोन पर बातचीत के दौरान स्वागत किया.
पीआइबी ने रविवार को ट्वीट किया था : पीआइबी महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी पुण्यतिथि पर याद करता है. हालांकि उसने नेताजी के परिवार के एक वर्ग के विरोध के बाद ट्वीट को वापस ले लिया था. श्री राय, वरिष्ठ विद्वान सुगत बोस और उनकी मां कृष्णा बोस परिवार के उन सदस्यों में शामिल हैं, जिनका मानना है कि नेताजी की मौत विमान दुर्घटना में हुई.
सुगत बोस और कृष्णा बोस दोनों संसद सदस्य रहे हैं. श्री राय ने भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के उपाध्यक्ष चंद्र कुमार बोस समेत परिवार के सदस्यों की नेताजी के अवशेषों की डीएनए जांच कराने की मांग को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि नेताजी के अवशेषों की डीएनए जांच नहीं की गयी और यह गैरजरूरी है, क्योंकि सबूत अपने आप में पर्याप्त हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें