26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2023 तक अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर करने के लिए बैंकों ने कसी कमर

महानगर में विभिन्न बैंक करेंगे दो दिवसीय बैठक इसमें शामिल होंगे विभिन्न बैंकों के काेलकाता जाेन के संबंधित शाखा प्रबंधक 22 व 23 अगस्त को बैंक राज्य स्तरीय बैंकर समिति की होगी बैठक कोलकाता :केंद्र सरकार ने वर्ष 2023 तक देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन यानी पांच लाख करोड़ डॉलर करने का लक्ष्य रखा […]

महानगर में विभिन्न बैंक करेंगे दो दिवसीय बैठक

इसमें शामिल होंगे विभिन्न बैंकों के काेलकाता जाेन के संबंधित शाखा प्रबंधक
22 व 23 अगस्त को बैंक राज्य स्तरीय बैंकर समिति की होगी बैठक
कोलकाता :केंद्र सरकार ने वर्ष 2023 तक देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन यानी पांच लाख करोड़ डॉलर करने का लक्ष्य रखा है और इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बैंकिंग व्यवस्था को और भी सुदृढ़ करने का फैसला किया है. इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय के अधीनस्थ वित्तीय सेवाएं विभाग ने सभी बैंकों को नये विचारों और मशवरों की उत्पत्ति के लिए अभियान चलाने का निर्देश दिया है.
इसी क्रम में, महानगर में विभिन्न बैंकों द्वारा 17 व 18 अगस्त काे दो दिवसीय बैठक आयोजित की जायेगी, जिसमें विभिन्न बैंकों के काेलकाता जाेन के संबंधित बैंकों की शाखा प्रबंधक हिस्सा ले रहे हैं. बताया गया है कि दो दिन शाखा प्रबंधकों की बैठक होगी और इसके पश्चात 22 व 23 अगस्त को सभी बैंक राज्य स्तरीय बैंकर समिति (एसएलबीसी) की बैठक करेंगे.
सिंडिकेट बैंक की कार्यशाला
इसी क्रम में, सिंडिकेट बैंक की ओर से भी महानगर में कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस मौके पर सिंडिकेट बैंक के मुख्य वित्तीय अधिकारी यूएस मजूमदार ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए केंद्र सरकार ने लक्ष्य निर्धारित किया है और इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए वित्त मंत्रालय ने बैंकों को सहयोग करने को कहा है. सिंडिकेट बैंक इस बार भी वित्त मंत्रालय के निर्देशों व सुझावों को लागू करेगा. कार्यशाला में बैंक की शाखाओं की कार्य क्षमता व दक्षता को बढ़ाने के लिए सुझावों पर चर्चा की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें