32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिल से लिखी खबर की बात ही और होती : मुख्यमंत्री

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि पत्रकार यदि किसी खबर को दिल से लिखे, तो उसकी बात ही कुछ और होती है. गुजरे वक्त के पत्रकारों को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जब वह छोटी थी, तब वह कई पत्रकारों की खबरों का इंतजार करती थीं. पहले ज्यादातर खबरें जांच […]

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि पत्रकार यदि किसी खबर को दिल से लिखे, तो उसकी बात ही कुछ और होती है. गुजरे वक्त के पत्रकारों को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जब वह छोटी थी, तब वह कई पत्रकारों की खबरों का इंतजार करती थीं. पहले ज्यादातर खबरें जांच पर आधारित होती थीं.

अब इंटरनेट के दौर में खबरें भले ही आसानी से मिल जाती हैं, लेकिन वे ‘दिल’ से लिखी खबरें नहीं होतीं. यदि खबर के पीछे मेहनत और कष्ट हो और दिल की गहराई से लिखी गयी हो, तो वह बेहतर होती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि टाइपिंग से अधिक अच्छा उन्हें पेन से लिखने में लगता है.
मंगलवार को प्रेस क्लब, कोलकाता की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचीं मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकारों की नौकरी की गारंटी के लिए वह विधानसभा में बिल लायेंगी. बिल के गठन के लिए उन्होंने प्रेस क्लब से उसका प्रारूप बनाने का भी अनुरोध किया है.
उन्होंने मौके पर प्रेस क्लब के स्थायी भवन के लिए 3.5 कट्ठा जमीन रूबी अस्पताल के पास तथा जरूरतमंद पत्रकारों के आवास के लिए राजारहाट में 10 कट्ठा जमीन देने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने दिवंगत फोटोग्राफर अर्णव हाजरा की पत्नी को राज्य सरकार की ओर से एक लाख रुपये का चेक सौंपा.
साथ ही प्रेस क्लब को अपनी ओर से एक लाख एक रुपये देने की भी घोषणा की. मुख्यमंत्री ने पेंशन के दायरे में आये 69 पत्रकारों को पेंशन संबंधी कागजात सौंपे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रेस क्लब के पुराने कर्मचारी भरत चरण नायक और सुभाष चंद्र को सम्मानित किया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें