34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चिड़ियाखाना देखना ज्यादा पसंद किया लोगों ने: सुजन

कोलकाता : वाममोर्चा विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती ने तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस सभा को फ्लॉप करार देते हुए कहा कि ममता बनर्जी जिस तरह की भीड़ का दावा कर रही थीं वह पूरी तरह से विफल साबित हुआ. इस बार लोगों की संख्या में भारी गिरावट दर्ज की गयी. लोग जो डर […]

कोलकाता : वाममोर्चा विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती ने तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस सभा को फ्लॉप करार देते हुए कहा कि ममता बनर्जी जिस तरह की भीड़ का दावा कर रही थीं वह पूरी तरह से विफल साबित हुआ. इस बार लोगों की संख्या में भारी गिरावट दर्ज की गयी. लोग जो डर अथवा लालच में सभा में शामिल होने के लिए आये भी, तो वे सभा में जाने व भाषण सुनने की बजाय चिड़ियाखाना घूमने में ज्यादा रुचि लिये.

उन्होंने कहा कि लोगों का यह मिजाज जताता है कि ममता बनर्जी की लोकप्रियता में भारी गिरावट आयी है. इसका फायदा अब वामपंथी दलों को उठाना चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा को बंगाल में स्थापित करने का श्रेय पूरी तरह से ममता बनर्जी को जाता है, क्योंकि उन्होंने ही भाजपा का हाथ पकड़ कर उसे मजबूत करने की दिशा में पहल की थी.
कट मनी लेनेवाले नेताओं की तृणमूल में भरमार :
तृणमूल कांग्रेस पूरी तरह से खत्म हो गयी है. यह पार्टी टूट कर बिखर गयी है. इसमें अब लोग रह ही नहीं गये हैं. तृणमूल में अभी वही लोग हैं, जो कट मनी लेते हैं. कट मनी लेनेवाले लोगों से यह पार्टी भरी हुई है.
उस्थी यूनाइटेड प्राइमरी टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से साॅल्टलेक में जारी प्राथमिक शिक्षकों के आंदोलन मंच पर पहुंचे श्री चक्रवर्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री इवीएम के बजाय बैलट से चुनाव कराना चाह रही हैं, तो चुनाव करवायें. लेकिन वह 2011 और 2016 की जीत को रद्द करेंगी. क्या वह उस जीत को अपनी हार में स्वीकार करेंगी? क्योंकि उस समय इवीएम से ही चुनाव हुए थे.
इवीएम फूल प्रूफ है या नहीं? इसे देखना जरूरी है. इवीएम पर सवाल उठाने के बाद ही इवीएम वीवीपैट से युक्त किया गया. उन्होंने कहा कि 21 जुलाई 1993 में राइटर्स दखल के लिए हिंसात्मक रूप से गुंडागीरी की गयी थी. तृणमूल सरकार ने कमीशन गठन किया था, लेकिन क्या हुआ? कुछ सार्वजनिक नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि माकपा आदर्शों पर चलनेवाली पार्टी है. इसमें कट मनी लेनेवाले जैसे लोगों के लिए कोई स्थान नहीं है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें