20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही केंद्र सरकार

कोलकाता : 21 जुलाई के शहीद दिवस की सभा में रविवार को तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने संबोधन में फिर से केंद्र सरकार पर हमला बोला. ममता बनर्जी ने कहा : अपने अहंकार से केंद्र सरकार फेडरल स्ट्रक्चर को ध्वस्त कर रही है. सांसद शताब्दी राय, टॉलीवुड अभिनेता प्रसेनजीत चटर्जी व […]

कोलकाता : 21 जुलाई के शहीद दिवस की सभा में रविवार को तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने संबोधन में फिर से केंद्र सरकार पर हमला बोला. ममता बनर्जी ने कहा : अपने अहंकार से केंद्र सरकार फेडरल स्ट्रक्चर को ध्वस्त कर रही है. सांसद शताब्दी राय, टॉलीवुड अभिनेता प्रसेनजीत चटर्जी व अभिनेत्री ऋतुपर्णा घोष को जांच में मदद के नाम पर इडी दफ्तर बुलाया जा रहा है.

बुलावे पर सेंट्रल एजेंसी के दफ्तर जानेवालों को भाजपा नेताओं से मिलने का दबाव दिया जा रहा है. नहीं मिलने पर उनकी स्थिति सुदीप बंद्योपाध्याय व तापस पाल जैसे होने की धमकियां दी जा रही हैं. यही नहीं, तृणमूल विधायकों को भाजपा ज्वायन करने के लिए दो करोड़ रुपये व पेट्रोल पंप का प्रलोभन दिया जा रहा है. किसी को इतना अहंकार शोभा नहीं देता.
लोकसभा चुनाव में भाजपा को 18 सीटें मिली हैं, 24 नहीं. अब भी तृणमूल कांग्रेस बहुमत में है. उनका विश्वास है कि जनता ने राज्य में भाजपा का असली रूप देख लिया है. विधानसभा चुनाव में राज्य की जनता अब भाजपा को एक भी सीट पर जीत नहीं दिलवायेगी.
2011 में 34 वर्षों की लड़ाई के बाद तृणमूल सत्ता में आयी थी. अभी भाजपा 34 वर्ष लड़ाई करे, फिर बंगाल में राज करने का सपना देखे. दो साल पहले तक भाजपा के नेताओं को बंगाल में कोई जानता तक नहीं था. भाजपा आरएसएस के असामाजिक तत्वों को लेकर अशांति फैला रही है.
विरोधियों द्वारा कट मनी के सवाल का सुश्री बनर्जी ने ब्लैक मनी से जवाब दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि 26 जुलाई को उज्जवला योजना के तहत ब्लैक मनी लौटाने की मांग पर ब्लॉक, जिला स्तर पर मीटिंग शुरू होगी. भाजपा ने चुनाव के समय जितने रुपये लिये हैं, पहले वह उसे लौटाये.
राज्य के सरकारी कर्मियों के वेतन व भत्ता बढ़ाने की मांग पर ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार की तरह अगर वे वेतन चाहते हैं, तो राज्य सरकार की नौकरी छोड़ दें और दिल्ली जाकर नयी नौकरी ज्वायन करें. ममता बनर्जी ने माकपा नेताओं को भी आड़े हाथों लिया.
उन्होंने कहा : माकपा को शर्म नहीं है, माकपा के हर्मद अब भाजपा के जल्लाद बन गये हैं. अब वह इनके अपराधों की फाइलें फिर से खुलवायेंगी. आज की भाजपा-माकपा के रूप में एक नयी बोतल में वही पुरानी शराब है.
यह पूरी तरह से नकल भाजपा है. केंद्र सरकार पर उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि राजीव गां‍धी भी 400 सीट लाये थे, लेकिन वह संसद नहीं चला पाये थे. आज संसद चल रहा है, तो यह विरोधी दलों के कारण ही संभव हो रहा है. इसके कारण विरोधी दल के महत्व को समझना होगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें