32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राज्य में अब बैलट से होंगे सभी नगरपालिका व पंचायत के चुनाव

कोलकाता : अब राज्य में होनेवाले पंचायत व नगरपालिका चुनाव इवीएम से नहीं, बल्कि बैलट से होगा. राज्य चुनाव आयोग के अधीन होनेवाले इन चुनावों को बैलेट से कराने की मांग राज्य सरकार करेगी. 21 जुलाई को शहीद दिवस के मौके पर तृणमूल सुप्रीमो व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसकी घोषणा की. उन्होंने […]

कोलकाता : अब राज्य में होनेवाले पंचायत व नगरपालिका चुनाव इवीएम से नहीं, बल्कि बैलट से होगा. राज्य चुनाव आयोग के अधीन होनेवाले इन चुनावों को बैलेट से कराने की मांग राज्य सरकार करेगी. 21 जुलाई को शहीद दिवस के मौके पर तृणमूल सुप्रीमो व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसकी घोषणा की.

उन्होंने कहा कि 2019 का चुनाव सिर्फ एक मिस्ट्री थी, हिस्ट्री नहीं. भाजपा की तरफ से सीट जीतने की बात कही गयी थी, उतनी ही सीटों पर उन्हें विजय मिली. इस धांधली के कारण यह आमलोगों की मांग है कि अब भविष्य के चुनाव बैलट से हों.
अमेरिका और फ्रांस समेत कई देशों में आज के दौर में भी बैलट से ही चुनाव होते हैं. उन्होंने भाजपा को चेतावनी भरे स्वर में कहा कि पहले वे बंगाल की संस्कृति सीखें, फिर बांगाल को दखल करने का सपना देखें. बंगाल की मिट्टी में रहनेवाले लोगों ने सिर झुकाना नहीं सीखा है. हम इंच-इंच देख लेंगे.
सुश्री बनर्जी ने कहा कि वह बंगाल का असम्मान बर्दाश्त नहीं कर सकतीं. आगामी 29 जुलाई से जनसंपर्क यात्रा शुरू होगी, क्योंकि घर बैठे राजनीति नहीं होती. वह शुरू से ही जनता के बीच रहकर जनता के हित के लिए आंदोलन करती आयी हैं.
इस यात्रा के तहत अगले तीन महीनों तक राज्यभर के जिलों में जाकर तृणमूल के नेता, मंत्री के अलावा वह खुद भी लोगों से सीधे संपर्क करेंगी. उनका मानना है कि इस जनसंपर्क अभियान के तहत जनता ही उन्हें आगे की सफलता का रास्ता दिखायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें