32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ऋण दिलाने के नाम पर ठगी के आरोप में आठ गिरफ्तार

इकबालपुर की घटना कोलकाता : ऋण दिलाने का झांसा देकर प्रोसेसिंग फीस के नाम पर एक व्यक्ति को चूना लगाने के आरोप में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना इकबालपुर इलाके की है. आरोपियों के नाम चंचल राय (27), अंजन कुमार दास (29), अजरूद्दीन (30), हीरा पांडेय (29), ध्रुवज्योति शर्मा बरूआ (40), […]

इकबालपुर की घटना

कोलकाता : ऋण दिलाने का झांसा देकर प्रोसेसिंग फीस के नाम पर एक व्यक्ति को चूना लगाने के आरोप में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना इकबालपुर इलाके की है. आरोपियों के नाम चंचल राय (27), अंजन कुमार दास (29), अजरूद्दीन (30), हीरा पांडेय (29), ध्रुवज्योति शर्मा बरूआ (40), प्रशांत चक्रवर्ती (39), कबीर मंडल (29), मिठुन साहा (24) बताये गये हैं.
पुलिस ने बताया कि 20 मार्च को भूकैलाश रोड इलाका स्थित एक मकान में रहनेवाले मोहम्मद इशाक ने इकबालपुर थाना में ठगी की शिकायत दर्ज करायी थी. शिकायत के अनुसार आरोपियों ने करीब 6 लाख रुपये ऋण देने की बात कह प्रोसेसिंग फीस के नाम पर उससे करीब 1.08 लाख रुपये लिये.
रुपये दिये जाने के बावजूद उसे ऋण नहीं मिला और न ही रुपये वापस किये गये. आरोपियों ने पीड़ित से विभिन्न बैंक खातों में रुपये मंगवाये थे. बाद में रुपये एटीएम काउंटर से निकाल लिये गये. शिकायत दर्ज होने के बाद इकबालपुर थाना और पोर्ट डिविजन के साइबर सेल जांच में जुट गये. बैंक खातों के नंबर का पता लगा कर उन एटीएम काउंटर का पता लगाया गया, जहां से रुपये निकाले गये थे. जांच के बाद पुलिस धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के ठिकाने का पता चला.
आरोपी कॉल सेंटर चलाने की आड़ में लोगों को लोन दिलाने का झांसा देते थे. झांसे में आते ही वे लोगों को चूना लगाते थे. गुरुवार को साल्टलेक के सेक्टर-5 और चिनार पार्क स्थित दो कॉल सेंटरों में छापेमारी कर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. उनके कब्जे से 10 मोबाइल फोन व अन्य दस्तावेज जब्त किये गये. आरोपियों को अलीपुर अदालत में पेश करने पर उन्हें पांच दिनों की पुलिस हिरासत मेें रखे जाने का निर्देश दिया गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें