32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रोजवैली कांड को लेकर इडी ने अभिनेता प्रसेनजीत चटर्जी से की पूछताछ

कोलकाता : रोजवैली चिटफंड कांड की जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने बांग्ला फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता प्रसेनजीत चटर्जी से शुक्रवार को पूछताछ की. सूत्रों के अनुसार वे सुबह करीब 11 बजे सॉल्टलेक के सीजीओ कांप्लेक्स स्थित इडी कार्यालय पहुंचे. कार्यालय के अंदर जाने के दौरान उन्होंने मीडिया से कुछ नहीं कहा. करीब छह […]

कोलकाता : रोजवैली चिटफंड कांड की जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने बांग्ला फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता प्रसेनजीत चटर्जी से शुक्रवार को पूछताछ की. सूत्रों के अनुसार वे सुबह करीब 11 बजे सॉल्टलेक के सीजीओ कांप्लेक्स स्थित इडी कार्यालय पहुंचे. कार्यालय के अंदर जाने के दौरान उन्होंने मीडिया से कुछ नहीं कहा. करीब छह घंटों तक चले पूछताछ के बाद वे शाम करीब 5 बजे इडी कार्यालय से बाहर निकले.

अभिनेता ने कहा है कि एक भारतीय नागरिक होने के नाते उनके भी कुछ कर्तव्य हैं. इडी अधिकारियों को कुछ बातें उनसे जाननी थीं. उन्होंने पूरी मदद की है. यदि जरूरत पड़ी तो वे आगे भी पूरी सहयोग करेंगे. सूत्रों के अनुसार रोजवैली समूह के प्रमुख गौतम कुंडू और प्रसेनजीत के संबंधों को लेकर इडी के अधिकारियों ने पूछताछ की. उनके बीच हुए कोई लेन-देन की जानकारी भी ली गयी. हालांकि पूछताछ को लेकर आधिकारिक तौर पर इडी अधिकारियों ने कुछ भी नहीं कहा है.

पिछले सप्ताह प्रसेनजीत चट्टोपाध्याय को इडी ने नोटिस भेजी थी, जिसमें उन्हें 19 जुलाई तक इडी के समक्ष पेश होने की बात कही गयी थी. हालांकि उसके पहले ही वे इडी कार्यालय पहुंचे. ध्यान रहे कि गुरुवार को रोजवैली मामले को लेकर अभिनेत्री ऋतुपर्णा सेनगुप्ता से भी पूछताछ हुई थी. पश्चिम बंगाल में रोजवैली चिटफंड कांड सारधा चिटफंड घोटाले से भी ज्यादा बड़ा है. इडी इस मामले में रोजवैली समूह के प्रमुख गौतम कुंडू को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और लगभग 2300 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की. इसमें गौतम कुंडू के होटल और रिजॉर्ट भी शामिल हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें