27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल में मेडिकल कॉलेजों के लिए केंद्र सरकार ने आवंटित किया 3019 करोड़

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ लाख राजनीतिक टशन के बावजूद केंद्र सरकार ने राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं के विकास के लिए 3019 करोड़ रुपये आवंटित करने का निर्णय लिया है. केंद्र सरकार की ओर से यह भी बताया गया है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने उत्तर बंगाल में एम्स की स्थापना के लिए […]

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ लाख राजनीतिक टशन के बावजूद केंद्र सरकार ने राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं के विकास के लिए 3019 करोड़ रुपये आवंटित करने का निर्णय लिया है. केंद्र सरकार की ओर से यह भी बताया गया है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने उत्तर बंगाल में एम्स की स्थापना के लिए किसी तरह का कोई प्रस्ताव नहीं दिया है, जिसकी वजह से उत्तर बंगाल में एम्स की स्थापना हेतु केंद्र सरकार कोई पहल नहीं कर पा रही है.

शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की ओर से विज्ञप्ति के जरिए यह जानकारी दी गयी है. इसमें बताया गया है कि नदिया जिले के कल्याणी में एम्स की स्थापना के लिए केंद्र सरकार ने 1754 करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित की है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल में 10 मेडिकल कॉलेजों के विकास के लिए भी केंद्र सरकार ने धनराशि आवंटित किया है.

इसमें बीरभूम मेडिकल कॉलेज के लिए 113 करोड़ रुपये, कूचबिहार मेडिकल कॉलेज के लिए 113 करोड़ रुपये, डायमंड हार्बर मेडिकल कॉलेज के लिए भी 113 करोड़ रुपये, पुरुलिया मेडिकल कॉलेज के लिए भी 113 करोड़ रुपये और रायगंज मेडिकल कॉलेज के लिए भी 113 करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित की गयी है. इसके अलावा बारासात मेडिकल कॉलेज के लिए 150 करोड़ रुपये, उलबेरिया मेडिकल कॉलेज के लिए भी 150 करोड़ रुपये, हुगली जिले के आरामबाग मेडिकल कॉलेज के लिए 150 करोड़ रुपये, झाड़ग्राम मेडिकल कॉलेज के लिए भी 150 करोड़, तमलुक मेडिकल कॉलेज के लिए 150 करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित की गयी है. इसके अलावा प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सेवा योजना के तहत कोलकाता मेडिकल कॉलेज, बांकुड़ा मेडिकल कॉलेज, मालदा मेडिकल कॉलेज और नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज को भी अपग्रेड किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें