Advertisement

calcutta

  • Jul 19 2019 1:19AM
Advertisement

कट मनी के खिलाफ भाजपा का राज्यव्यापी प्रदर्शन

कट मनी के खिलाफ भाजपा का राज्यव्यापी प्रदर्शन

कोलकाता : सरकारी परियोजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने के एवज में ली गयी रिश्वत यानि कट मनी के मामले में भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया है. राज्य सचिवालय नवान्न भवन से लेकर कोलकाता, हावड़ा, हुगली उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुड़ा, पुरुलिया आदि जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतर कर जिला पुलिस मुख्यालय, प्रखंड अधिकारी, जिलाधिकारी दफ्तर का घेराव किया है. इसके अलावा राज्य के विभिन्न सरकारी दफ्तरों के बाहर भी पार्टी की ओर से विरोध प्रदर्शन किये गये. हावड़ा में सचिवालय के गेट तक जा पहुंची 25 महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया था, जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया. 

 
गुरुवार शाम इस बारे में मीडिया से बात करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा : हम लोगों ने राज्य भर में कट मनी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है. सरकारी दफ्तरों के सामने हमारे कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है. सारा आंदोलन शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हुआ है.
 
 प्रदेश भाजपा महासचिव सायंतन बसु ने कहा कि कट मनी के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन शांतिपूर्ण व व्यापक रहा है. जनता कट मनी के खिलाफ सड़क पर उतर आयी है.  कोलकाता में विभिन्न बोरो ऑफिस के सामने भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. राजारहाट बीडीओ ऑफिस और हावड़ा जिले में जिला अधिकारी के दफ्तर के सामने पार्टी के शीर्ष नेताओं के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रिश्वतखोरी के खिलाफ नारेबाजी की और तृणमूल नेताओं की गिरफ्तारी की मांग की.
 
पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि सरकारी परियोजनाओं में ली गयी रिश्वत का 75 हिस्सा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के पास भेजा गया है. छोटे नेताओं और कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाकर ममता खुद को बचाना चाहती हैं लेकिन सबसे बड़ी रिश्वतखोर वही हैं. पार्टी के इस विरोध प्रदर्शन के दौरान राज्य में कहीं से भी अशांति की खबर नहीं आयी है.
 
कट मनी : निगम के बोरो ऑफिस के सामने भाजपा का प्रदर्शन
 
कोलकाता : कट मनी  को लेकर भाजपा की ओर से गुरुवार को निगम के विभिन्न बोरो ऑफिस के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया. दोपहर 12.30 बजे बेहला के 14 नंबर बस स्टैंड स्थित बोरो ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया गया. इसके बाद हाथी बागान बोरो (2) अलीपुर बोरो 9 के कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया. इस विषय में बोरो दो के चेयरमैन साधन साहा ने बताया कि बताया कि इसकी भाजपा ने हमें इसकी जानकारी नहीं दी थी. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के प्रदर्शन व ज्ञापन सौंपने से पहले स्थानीय प्रशासन को इसकी जानकारी दी जाती है. लेकिन हमें इसकी जानकारी नहीं दी गयी थी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement