36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब छह रुपये में चावल, दाल, सब्जी

लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 322 बी2 की ओर से यह व्यवस्था की जायेगी गार्डेनरीच फ्लाइओवर के निकट होगी यह व्यवस्था कोलकाता : महानगर में अब चावल, दाल और सब्जी मात्र छह रुपये में मिलेगा. इस पौष्टिक भोजन का लुफ्त प्रतिदिन छह से सात लोग उठा सकेंगे. लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 322 बी2की ओर से यह व्यवस्था की […]

लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 322 बी2 की ओर से यह व्यवस्था की जायेगी

गार्डेनरीच फ्लाइओवर के निकट होगी यह व्यवस्था
कोलकाता : महानगर में अब चावल, दाल और सब्जी मात्र छह रुपये में मिलेगा. इस पौष्टिक भोजन का लुफ्त प्रतिदिन छह से सात लोग उठा सकेंगे. लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 322 बी2की ओर से यह व्यवस्था की जायेगी. यह जानकारी कोलकाता नगर निगम के मेयर परिषद के सदस्य (निकासी) तारक सिं‍ह ने दी.
उन्होंने बताया कि मेयर फिरहाद हकीम के विधानसभा क्षेत्र कोलकता पोर्ट के गार्डेनरीच फ्लाइओवर के निकट यह व्यवस्था की जायेगी. इसके अलावा महानगर के किसी एक मेडिकल कॉलेज के सामने भी यही व्यवस्था की जायेगी. श्री सिंह ने बताया कि किस मेडिकल कॉलेज के सामने यह व्यवस्था की जायेगी. इस पर विचार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगस्त महीने से गार्डेनरीच फ्लाइनओवर के निकट छह रुपये में चावल, दाल और सब्जी मिलेगा.
महानगर में अब एक रुपये में मिलेगी रोटी
कोलकाता नगर निगम की योजना
जल्द ही रोटी मेकर मशीन खरीदेगा निगम
कोलकाता : महंगाई के इस दौर में आप को एक रुपये में क्या मिल सकता है, लेकिन आप को यह जानकारी हैरानी होगी कि अब महानगर के महज एक रुपये में आटे की रोटी मिलेगी. यह योजना कोलकाता नगर निगम की है. जल्द ही निगम नोएडा से करीब साढ़े सात लाख रुपये की लागत से रोटी मेकर मशीन खरीदेगा. यह जानकारी कोलकाता नगर निगम के मेयर परिषद सदस्य, निकासी तारक सिंह ने दी. उन्होंने कहा कि उक्त मशीन के जरिए एक घंटे में एक हजार रोटी तैयार की जा सकेगी.
75 पैसे की लागत से एक रोटी तैयार की जायेगी, जो एक रुपये में बिकेगी. उन्होंने कहा कि फिलहाल उक्त मशीन खरीद कर महानगर की सेल्फ हेल्प ग्रुप को सौंप दी जायेगी. योजना के सफल होने पर कुछ और रोटी मेकर मशीन खरीदी जायेगी. उन्होंने कहा कि मशीन खरीदने से पहले हम नोएडा जाकर अपने एक्पर्ट के साथ मशीन का जायजा लेंगे. इसके बाद मशीन खरीदी जायेगी. ज्ञात हो कि महानगर में ढाई से तीन रुपये में एक रोटी मिलती है. निगम के इस योजना से विशेष कर जरूरतमंद लोग लाभान्वित हो‍ंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें