32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएम आज करेंगी लेदर क्लस्टर का उद्घाटन

वैश्विक लेदर हब बनने की राह पर बानतला स्थित कलकत्ता लेदर कॉम्प्लेक्स कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को बानतला स्थित कलकत्ता लेदर कॉम्प्लेक्स में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगी. इनमें मेगा लेदर क्लस्टर भी शामिल है. इसके अलावा फुटवेयर पार्क, लेदर गुड्स पार्क का भी उद्घाटन होगा. दूसरे राज्यों के जिन उद्योगपतियों को बानतला […]

वैश्विक लेदर हब बनने की राह पर बानतला स्थित कलकत्ता लेदर कॉम्प्लेक्स

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को बानतला स्थित कलकत्ता लेदर कॉम्प्लेक्स में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगी. इनमें मेगा लेदर क्लस्टर भी शामिल है. इसके अलावा फुटवेयर पार्क, लेदर गुड्स पार्क का भी उद्घाटन होगा. दूसरे राज्यों के जिन उद्योगपतियों को बानतला में उद्योग स्थापित करने के लिए जमीन मिली है, उनके हाथों में एलॉटमेंट लेटर सौंपा जायेगा. इलाके में 51 एकड़ की जमीन पर सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट बनाया जायेगा.
फिलहाल चर्मनगरी में 400 टैनरी हैं. आशा जतायी जा रही है कि जल्द ही इनकी संख्या 600 तक पहुंच जायेगी. राज्य सरकार के मुताबिक बानतला विश्व का सबसे बड़ा चर्म क्लस्टर बनने वाला है. वर्तमान में इस कॉम्प्लेक्स के साथ करीब ढाई लाख कर्मी सीधे तौर पर जुड़े हैं. अगले कुछ वर्षों में यहां करीब छह लाख लोगों को रोजगार देने की संभावना बन जायेगी. चर्मनगरी में सालाना कारोबार फिलहाल 13,500 करोड़ रुपये है, जिसके निकट भविष्य में 27 हजार करोड़ रुपये तक पहुंच जाने की आशा है. राज्य सरकार इस चर्मनगरी को वैश्विक लेदर हब बनाने की दिशा में जुटी हुई है. इस दिशा में आगे और कई कदम उठाये जायेंगे.
मुख्यमंत्री के गुरुवार के कार्यक्रम के लिए चर्मनगरी में सभी तैयारियां कर ली गयी हैं. मंगलवार व बुधवार को पुलिस के आला अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें