36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमर्त्य सेन सत्य को कर रहे अस्वीकार : मुकुल

हावड़ा : जय श्रीराम के नारे को लेकर नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन के बयान पर भाजपा नेता मुकुल राय ने कहा कि इसमें कोई संशय नहीं है कि वह विद्धान हैं, लेकिन श्री सेन सत्य को नकार कर रहे हैं. वह अधिकतर समय विदेश में रहते हैं. देश में उनका आना-जाना बहुत कम […]

हावड़ा : जय श्रीराम के नारे को लेकर नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन के बयान पर भाजपा नेता मुकुल राय ने कहा कि इसमें कोई संशय नहीं है कि वह विद्धान हैं, लेकिन श्री सेन सत्य को नकार कर रहे हैं. वह अधिकतर समय विदेश में रहते हैं. देश में उनका आना-जाना बहुत कम है. यही कारण है कि वह भारतवर्ष को भूल चुके हैं. श्री सेन को भारत की संस्कृति और इतिहास याद नहीं है.

क्या एक भारतवासी गीता, रामायण और महाभारत को अस्वीकार कर सकता है, नहीं कर सकता है. श्री सेन जय श्रीराम को लेकर ऐसा आपत्तिजनक बयान दे सकते हैं, विश्वास नहीं होता है. श्री राय रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान बेलिलियस रोड पहुंचे थे, जहां उन्होंने संवाददाताओं से ये बातें कहीं.
तृणमूल कांग्रेस के 107 विधायक संपर्क में
मुकुल राय ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के 107 विधायकों से बातचीत हुई है. इन विधायकों के नाम केंद्रीय नेतृत्व के पास भेज दिया गया है. अभी तक यह तय नहीं है कि ये विधायक भाजपा में शामिल होंगे कि नहीं, बातचीत जारी है. फैसला केंद्रीय नेतृत्व को करना है.
इस पर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी. श्री राय ने कटाक्ष करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष कौन हैं. प्रशांत किशोर या ममता बनर्जी. ये बात आपलोगों को अभिषेक बनर्जी से पूछना चाहिए. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस एक राजनैतिक पार्टी है या कंपनी.
तृणमूल शिक्षा सेल के सैकड़ों शिक्षक भाजपा में
तृणमूल शिक्षा सेल से अलग हुए सैकड़ों शिक्षकों ने भाजपा का दामन थाम लिया. शिक्षक नेता उमेश सिंह, अजीत बेरा, संतोष कुमार तिवारी, भृगुनाथ पाठक, सुनील शुक्ला के नेतृत्व में हावड़ा जिला से लगभग सैकड़ों शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भारतीय जनता पार्टी शिक्षा सेल की सदस्यता ग्रहण कर ली. मुकुल राय ने सभी को झंडा देकर पार्टी में स्वागत किया.
शिक्षक नेता उमेश सिंह ने कहा कि शिक्षकों में तृणमूल शिक्षा सेल के प्रति आक्रोश है. समय पर डीए नहीं बढ़ाना, वेतन आयोग का लागू नहीं करना सहित अन्य मुद्दों को लेकर शिक्षकों में आक्रोश है.
इस कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश महासचिव संजय सिंह, जिलाध्यक्ष सुरजीत साहा, भाजयुमो अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह, उपाध्यक्ष आनंद कुमार राय व अन्य नेता उपस्थित रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें