30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पार्क स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के डोर में फंसा यात्री का हाथ, मौत

कोलकाता : कोलकाता मेट्रो रेल के इतिहास में शनिवार को पार्क स्ट्रीट स्टेशन पर एक बड़ा हादसा हो गया. पहली बार दरवाजे में हाथ फंसने के बाद भी ट्रेन चल पड़ी. यात्री को घसीटते हुए ट्रेन प्लेटफॉर्म से 60 मीटर अंदर सुरंग में चली गयी. इससे यात्री की मौत हो गयी. मृतक की पहचान सजल […]

कोलकाता : कोलकाता मेट्रो रेल के इतिहास में शनिवार को पार्क स्ट्रीट स्टेशन पर एक बड़ा हादसा हो गया. पहली बार दरवाजे में हाथ फंसने के बाद भी ट्रेन चल पड़ी. यात्री को घसीटते हुए ट्रेन प्लेटफॉर्म से 60 मीटर अंदर सुरंग में चली गयी. इससे यात्री की मौत हो गयी. मृतक की पहचान सजल कांजीलाल के रूप में हुई है. वह कसबा के रहने वाले थे. मेट्रो रेलवे के महाप्रबंधक पीसी शर्मा ने घटना की जांच के आदेश दिये हैं. जांच के लिए कमेटी गठित की गयी है. घटना से 45 मिनट तक मेट्रो सेवा बाधित रही.

बताया जा रहा है कि शनिवार शाम 6.45 बजे के करीब कवि सुभाष की ओर जा रही मेट्रो ट्रेन पार्क स्ट्रीट स्टेशन पहुंची. सजल कांजीलाल मेट्रो ट्रेन पर चढ़ रहे थे, लेकिन भीड़ अधिक होने के कारण वह ट्रेन पर सवार नहीं हो सके. उनका हाथ दरवाजे में फंस गया. मालूम रहे कि मेट्रो रेल के गेट पर सेंसर लगा होता है. अगर कोई चीज गेट में फंस जाये, तो यह सेंसर चालक को आगाह कर देता है लेकिन शनिवार को पार्क स्ट्रीट स्टेशन पर ऐसा नहीं हुआ. गेट बंद भी नहीं हुआ और ट्रेन आगे बढ़ गयी. बताया जा रहा है कि सजल का हाथ गेट में फंस जाने के कारण ट्रेन 60 मीटर तक उन्हें घसीट कर ले गयी.
चार कोच प्लेटफॉर्म के बाहर निकलने के बाद ट्रेन रुकी और सजल पटरी के पास गिर गये. मौके पर रेल सुरक्षा बल के जवान पहुंचे. सजल को वहां से तुरंत एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. जानकारी के अनुसार, रेलवे पटरी के पास करंट की चपेट में आने से उनकी मौत हुई है. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी मौत के कारणों का खुलासा होगा. सूत्रों‍ के अनुसार, जिस मेट्रो ट्रेन में यह घटना हुई है, पिछले दिनों ही यह चेन्नई कोच फैक्टरी से तैयार होकर कोलकाता पहुंची है. नयी रेक में सेंसर क्यों नहीं काम किया, इसे लेकर यात्रियों ने सवाल खड़ा किया. चेन्नई कोच फैक्टरी के इंजीनियर घटना की जांच के लिए कोलकाता आ रहे हैं.
उधर, मेट्रो रेल दुर्घटना में मारे गये सजल कांजीलाल के परिजनों से मिलने के लिए दक्षिण कोलकाता की तृणमूल कांग्रेस सांसद माला राय उनके घर पहुंचीं और परिवार को राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया. सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पहले ही परिवार की हर संभव मदद करने की घोषणा की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें