Advertisement

calcutta

  • Jul 13 2019 1:15AM
Advertisement

कांकीनाड़ा में शूटआउट, एक मरा

कांकीनाड़ा में बमबाजी से फिर तनाव  

सुखियापाड़ा इलाके की घटना 

स्थानीय लोगों का आरोप पुलिस की गोली से हुई प्रभु साव की मौत 

पुलिस का फायरिंग से इनकार  
 
कोलकाता : कई दिनों की शांति के बाद शुक्रवार दोपहर कांकीनाड़ा इलाके में बमबाजी की घटना से फिर इलाके में तनाव फैल गया. घटना के बाद अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा की गयी नाकेबंदी में छत से गिर कर एक अपराधी की मौत हो गयी. हालांकि इलाके के लोगों का आरोप है कि मौत पुलिस द्वारा की गयी फायरिंग में हुई हैं.
 
मृतक की पहचान कांकीनाड़ा के सुखियापाड़ा निवासी प्रभु साव (28) के रूप में हुई है. घटना के बाद पूरे इलाके में भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. यह घटना शुक्रवार दोपहर जगदल के सुअरमारी इलाके में दोपहर दो बजे के करीब हुई. पुलिस  ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 
 
स्थानीय सूत्रों के अनुसार कांकीनाड़ा छह नंबर रेलवे साइडिंग इलाके में स्थित मैदान में शांति बनाये रखने के लिए बच्चों के लिए फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया था. खेल शुरू होने के पहले ही कुछ अपराधियों द्वारा इलाके में तीन -चार बम विस्फोट किये गये. मौके पर मौजूद लोगों ने घटना की जानकारी जगदल थाने की पुलिस को दी. पुलिस मौके पर पहुंची.
 
पुलिस को देखते ही बदमाश वहां से भाग निकले, लेकिन प्रभु पुलिस की नजर में आ गया. प्रभु और उसका एक और साथी भाग कर एक घर की छत पर चढ़ गये. बताया जाता है कि प्रभु ने पुलिस पर बम व गोलियों से हमला किया. उसी दौरान पुलिस द्वारा चलायी गोली से घायल होकर वह छत की एस्बेस्टर को तोड़ते हुए नीचे गिर गया, जिसमें उसकी मौत हो गयी. बताया जाता है कि प्रभु साव का साथी वहां से भाग निकला.   
 
क्या कहना है पुलिस आयुक्त का 
 
बैरकपुर कमिश्नरेट के पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने कहा कि पुलिस ने बताया पिछले कुछ दिनों से उसे इलाके हथियार लेकर लोगों को धमकाने की शिकायतें मिल रही थीं. उसके बाद से पुलिस उस पर नजर रख रही थी. प्रभु पर पहले से ही कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. खबर मिलते ही पुलिस उसका पीछा कर उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की.
 
लेकिन वह पुलिस पर छत से हमला कर दिया. पुलिस को भी आत्मरक्षा में गोली चलानी पड़ी. लेकिन उसकी मौत पुलिस की गोली से नहीं हुई है. उसकी मौत छत से गिरने के कारण हुई है. प्रभु के पास से 70 एमएम रिवाल्वर बरामद किया गया है. पुलिस  इलाके में छापामारी कर अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है. उन्होंने बताया कि 22 नंबर गली में बम विस्फोट की घटना हुई है. इसमे शामिल अपराधियों की पहचान हो गयी है. पुलिस उन्हें जल्द की गिरफ्तार कर लेगी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement