24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाजपा कार्यकर्ताओं को बनाने होंगे कम से कम 100 सदस्य

सात दिनों तक विस्तारक का करना होगा कार्य प्रदेश भाजपा को केंद्रीय नेतृत्व का निर्देश राज्य में एक करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य कोलकाता : छह जुलाई से भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू हुआ है. यह अभियान 31 अगस्त चल चलेगा. इस बीच, केंद्रीय भाजपा नेतृत्व ने प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि […]

सात दिनों तक विस्तारक का करना होगा कार्य

प्रदेश भाजपा को केंद्रीय नेतृत्व का निर्देश
राज्य में एक करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य
कोलकाता : छह जुलाई से भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू हुआ है. यह अभियान 31 अगस्त चल चलेगा. इस बीच, केंद्रीय भाजपा नेतृत्व ने प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ताओं को कम से कम 100 सदस्य बनाने होंगे. इसके साथ ही सात दिनों तक अपने इलाके में विस्तारक के रूप में कार्य करना होगा और सदस्य बनाने का काम करना होगा.
प्रदेश भाजपा के महासचिव प्रताप बनर्जी ने शुक्रवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि शुक्रवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रशिक्षण का कार्यक्रम शुरू होगा. कल भाजपा कार्यालय में प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाये, जो जिला और मंडल में जाकर जिला और मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा के कुल 38 जिले हैं. मंडल स्तर के पदाधिकारी से लेकर जिला और राज्य स्तर के पदाधिकारी सक्रिय कार्यकर्ता माने जाते हैं.
पश्चिम बंगाल में सदस्यता अभियान के संयोजक रथींद्रनाथ बोस ने कहा कि मंडल स्तर से लेकर मोर्चा के पदाधिकारियों को न्यूनतम 100 सदस्य बनाने होंगे तथा विस्तारक को सात दिनों तक इलाके में रहकर सदस्यता अभियान में हिस्सा लेना होगा. प्रत्येक विस्तारक को पांच वृक्ष भी लगाने होंगे. विस्तारक 23 से 31 जुलाई तक अपने क्षेत्र में रहेंगे.
श्री बोस ने कहा कि इस वर्ष एक करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है. अभी तक सदस्यता अभियान बहुत ही उत्साहजनक रहा है तथा कूचबिहार में प्रत्येक दिन एक लाख सदस्य बन रहे हैं. पहले दिन 10 लाख लोगों ने सदस्यता ग्रहण की है. उन्होंने कहा कि ऑनलाइन सदस्यता के साथ-साथ ऑफलाइन भी फार्म भरना होगा. 11 अगस्त तक प्राथमिक सदस्यता के बाद बूथ और मंडल स्तर पर रजिस्टर बनेगा. उसी आधार पर बूथ कमेटी, मंडल कमेटी, राज्य कमेटी और केंद्रीय कमेटी का गठन होगा. केंद्रीय कमेटी गठन की प्रक्रिया 31 दिसंबर तक पूरी कर ली जायेगी.
मुख्यमंत्री पर सायंतन ने किया कटाक्ष
मुख्यमंत्री की तस्वीर के साथ भाजपा की सदस्यता की क्लिपिंग वायरल होने व संसदीय मंत्री पार्थ चटर्जी द्वारा भाजपा पर सदस्यता को लेकर जालसाजी करने के आरोप पर प्रदेश भाजपा के महासचिव सायंतन बसु ने कटाक्ष किया है. श्री बसु ने कहा कि भाजपा का सदस्य कोई भी बन सकता है. मीडिया के लोग भी बन सकते हैं. यदि ममता बनर्जी सदस्य बनना चाहती हैं, तो बन सकती हैं, लेकिन भाजपा उसे एप्रुभ करेगी या नहीं. यह भाजपा पर निर्भर करता है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें