32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रिमझिम बारिश से ही बेहला व पोर्ट इलाका बदहाल

शिव कुमार राउत कोलकाता : महानगर में मानसून दस्तक दे चुका है. यहां की सड़कें रिमझिम बारिश को भी बर्दास्त नहीं कर पा रही हैं, जबकि अभी मूसलधार बारिश होनी बाकी है. वहीं महानगर के 75 एवं 76 नंबर वार्ड की सड़कें अपनी दुर्दशा पर आठ-आठ आंसू बहा रहे हैं. 75 नंबर वार्ड स्थित वाटगंज […]

शिव कुमार राउत

कोलकाता : महानगर में मानसून दस्तक दे चुका है. यहां की सड़कें रिमझिम बारिश को भी बर्दास्त नहीं कर पा रही हैं, जबकि अभी मूसलधार बारिश होनी बाकी है. वहीं महानगर के 75 एवं 76 नंबर वार्ड की सड़कें अपनी दुर्दशा पर आठ-आठ आंसू बहा रहे हैं. 75 नंबर वार्ड स्थित वाटगंज मेन रोड व 76 नंबर वार्ड के गार्डेनरीच मेन रोड की हालत बहुत खराब है.
ज्ञात हो कि वाटगंज व गार्डेनरीच रोड पोर्ट इलाके में स्थित है. पोर्ट एरिया होने के कारण यहां 24 घंटे बड़े वाहनों की आवाजाही लगी रहती है. ऐसे में सड़कों पर बने गड्ढे बड़ी दुर्घटना को दावत दे रहे हैं. वहीं निकासी के लिए सकड़ों पर बने अधिकतर मैनहोल जमीन के अंदर धंस गये हैं. फलस्वरूप मैनहोल के चारों ओर गोल गड्ढा बन गया है. इस वजह से दो पहिया वाहनों को चलाने में परेशानी हो रही है. वहीं बेहला की जेम्स लांग सरणी, तारातला की सड़कें ड्रेनेज पाइप लाइन और मेट्रो के चल रहे कार्य की वजह से बदहाल है.
मिलिंग मशीन से दूर होगी बारिश में जलजमाव की समस्या ः बारिश में जलजमाव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है और इससे सड़कों को भी नुकसान पहुंचता है. सड़कों की मरम्मत के दौरान पहले से लगे पिच को हटाये बगैर उसी के ऊपर से पिच डाल दिया जाता है, जिससे सड़के ऊंची हो जाती हैं और सड़कों के दोनों किनारे जलजमाव की समस्या देखी जाती है. ऐसे में सड़कों के लेबल को सपाट रखने के लिए कोलकाता नगर निगम मिलिंग मशीन खरीदेगा. निगम के अनुसार जलजमाव की समस्या से मुक्ति पाने व सड़कों के लेवल को सपाट रखने के लिए कोलकाता नगर निगम मिलिंग मशीन खरीदेगा. इस मशीन के जरिए सड़कों को बराबर रखने के लिए मरम्मत के दौरान खुदाई पुराने पिच को हटा दिया जायेगा, ताकि सड़क के लेबल सभी जगह बराबर रहे. निगम के रोड विभाग के एक आला अधिकारी ने बताया कि हमारे पास तीन मिलिंग मशीन है. तीन मशीन से सभी जगहों पर कार्य लेना संभव नहीं. ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर पूजा से पहले दो और मिलिंग मशीन को खरीदा जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें