29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शीश महल में दिखेगी मां दुर्गा की सोने की प्रतिमा

संतोष मित्रा स्क्वायर सार्वजनिन दुर्गोत्सव कमेटी ने की अपने थीम की घोषणा 50 किलो सोने से बनायी जायेगी दुर्गा की प्रतिमा, कीमत तकरीबन 17 करोड़ मायापुर में स्थित ईस्कॉन में बन रहे नये मंदिर के आकार में बनेगा पूजा मंडप 10 टन शीशे की मदद से फिरोजाबाद के कारीगर शीशमहल के आकार में बनायेंगे मंडप […]

संतोष मित्रा स्क्वायर सार्वजनिन दुर्गोत्सव कमेटी ने की अपने थीम की घोषणा

50 किलो सोने से बनायी जायेगी दुर्गा की प्रतिमा, कीमत तकरीबन 17 करोड़
मायापुर में स्थित ईस्कॉन में बन रहे नये मंदिर के आकार में बनेगा पूजा मंडप
10 टन शीशे की मदद से फिरोजाबाद के कारीगर शीशमहल के आकार में बनायेंगे मंडप के अंदर का हिस्सा
कोलकाता : पहले 24 किलो सोने की मदद से मां दुर्गा की साड़ी फिर चांदी के रथ के अंदर मां का भव्य श्रृंगार कर अपने पूजा मंडप की अलौकिक सजावट से दर्शनार्थियों के दिलों में अपनी अलग जगह बनाने वाले सियालदह के संतोष मित्रा स्क्वायर सार्वजनिन दुर्गोत्सव कमेटी (नींबू तल्ला) ने इस वर्ष फिर से धमाकेदार थीम की घोषणा की है.
इस वर्ष यहां के पूजा मंडप में दर्शनार्थी 50 किलो सोने से बनी मां दुर्गा की प्रतिमा के दर्शन करेंगे. इसकी कीमत करीब 17 करोड़ रुपये है. कमेटी के अध्यक्ष प्रदीप घोष ने बताया कि बऊबाजार स्थित स्वर्ण व्यावसाय करने वाली एक कंपनी ने प्रतिमा बनाने के लिए सोना उपलब्ध कराने का जिम्मा लिया है. मायापुर में बन रहे इस्कॉन के नये मंदिर के आकार में पूरे मंडप के बाहरी हिस्से को ढाला जायेगा.
मंडप के अंदर के हिस्से को आगरा के शीश महल का आकार दिया जायेगा, इसे 10 टन शीशे की मदद से तैयार किया जायेगा. कमेटी के महासचिव सजल घोष ने बताया कि मंडप के अंदर के हिस्से के निर्माण के लिए फिरोजाबाद के कारीगरों की मदद ली जा रही है. 16 जुलाई को खूंटी पूजा के साथ ही 24 घंटे मंडप व प्रतिमा के निर्माण कार्य में कारीगर जुट जायेंगे. पूजा कमेटी के अधिकारियों ने उम्मीद जतायी कि इस वर्ष दर्शक कमेटी के सदस्यों व कारीगरों का यह प्रयास काफी सराहा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें