36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर बंगाल में रविवार तक भारी बारिश की संभावना

कोलकाता : उत्तर बंगाल में रविवार तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है. मौसम विभाग ने रविवार सुबह तक उत्तर बंगाल के उपहिमालयी जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि दार्जिलिंग जिले में एक या दो स्थानों पर […]

कोलकाता : उत्तर बंगाल में रविवार तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गयी है. मौसम विभाग ने रविवार सुबह तक उत्तर बंगाल के उपहिमालयी जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है. आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि दार्जिलिंग जिले में एक या दो स्थानों पर मंगलवार से हो रही लगातार बारिश के चलते भूस्खलन होने से पर्वतीय जिले में यातायात प्रभावित हुआ है. मौसम अधिकारी ने उत्तरी बंगाल के दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और कूचबिहार में रविवार सुबह तक भारी बारिश होने की चेतावनी दी है.

वन्य दुआर क्षेत्र में पड़ने वाले निचले इलाकों में कई चाय के बागान हैं लेकिन लगातार बारिश के कारण वहां बाढ़ आ गयी है. भारत में पूर्वी हिमालय की तलहटी को दुआर क्षेत्र कहते हैं. यह क्षेत्र भारत से भूटान के लिए प्रवेश द्वार के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिला प्रशासन ने निचले इलाकों धुपगुड़ी, मोयनागुड़ी और अलीपुरद्वार शहरों से लोगों को निकालकर उन्हें सुरक्षित स्थानों, बाढ़ के मद्देनजर बनाये गये राहत शिविरों और स्कूल भवनों में पहुंचाना शुरू कर दिया है.

उत्तर बंगाल के उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर और मालदा में भी अगले तीन दिन में भारी बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग ने बुधवार सुबह आठ बजे से 24 घंटे में कलिम्पोंग में 44 मिमी बारिश, सिलीगुड़ी में 32 मिमी, दार्जिलिंग में 28.4 मिमी, कूचबिहार में 28.8 मिमी और जलपाईगुड़ी में 11.5 मिमी बारिश दर्ज की है. वहीं चक्रवाती तूफान की वजह से अगले 24 घंटे तक मछुआरों को समुद्र में ना जाने की सलाह दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें