23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सिंगूर में टाटा को वापस लाने के लिए पीएम से फरियाद करेंगी लॉकेट

कोलकाता : हुगली से भाजपा की सांसद लॉकेट चटर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टाटा को फिर से सिंगूर में वापस बुलाने के लिए फरियाद करेंगी. उल्लेखनीय है कि तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के जमीन अधिग्रहण विरोधी आंदोलन की वजह से टाटा को सिंगूर में नैनो कार का निर्माण स्थगित करना पड़ा था. सुश्री चटर्जी ने […]

कोलकाता : हुगली से भाजपा की सांसद लॉकेट चटर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टाटा को फिर से सिंगूर में वापस बुलाने के लिए फरियाद करेंगी. उल्लेखनीय है कि तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के जमीन अधिग्रहण विरोधी आंदोलन की वजह से टाटा को सिंगूर में नैनो कार का निर्माण स्थगित करना पड़ा था.

सुश्री चटर्जी ने बताया कि हाल में सिंगूर के किसान उनसे मिले थे और उनसे कहा था कि भूल हो गयी. वे लोग चाहते हैं कि टाटा फिर से सिंगूर में आये. सुश्री चटर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस का उद्योगों के विकास पर ध्यान नहीं है. इस कारण राज्य में रोजगार का सृजन नहीं हो रहा है. हाल में किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने उनसे मुलाकात की थी. उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह कोशिश करेंगी कि टाटा और अन्य उद्योग बंगाल में वापस आयें.

तृणमूल कांग्रेस को किसानों की स्थिति को लेकर कोई चिंता नहीं है. भाजपा सांसद ने कहा कि वह प्रधानमंत्री से बजट सत्र के बाद मिलकर फरियाद करेंगी कि वे किसी अन्य परियोजना में टाटा को वापस सिंगूर में लायें, ताकि वहां के लोगों को रोजगार मिल सके. सुश्री चटर्जी ने कहा कि सिंगूर के किसान यह मानने लगे हैं कि यदि परित्यक्त जमीन पर फैक्टरी लगती है, तो इससे वहां के लोगों को रोजगार मिलेगा.

उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा है. यदि प्रधानमंत्री समय देंगे, तो सिंगूर के किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलकर सिंगूर में फिर से उद्योग लगाने की व्यवस्था करने की फरियाद करेगा. लोकसभा चुनाव के पहले सुश्री चटर्जी ने किसानों से मुलाकात की थी तथा सिंगूर के किसानों से उनकी स्थिति बदलने का वादा किया था. उन्होंने कहा कि सिंगूर में अपार संभावनाएं हैं. यदि सिंगूर में फिर से उद्योग लगता है, तो इससे वहां के लोगों की स्थिति सुधरेगी और उनके जीवन में भी सुधार आयेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें