28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस अस्पताल में अब होगी आम लोगों की चिकित्सा : मुख्यमंत्री

कोलकाता : कोलकाता पुलिस अस्पताल में अब आम लोगों की भी चिकित्सा हो सकेगी. अस्पताल का आधा हिस्सा इसके लिए इस्तेमाल किया जायेगा. एसएसकेम अस्पताल के साथ पुलिस अस्पताल के उक्त हिस्से को जोड़ा जायेगा. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह निर्देश दिया है. सोमवार को ‘सेफ ड्राइव,सेव लाइफ’ दिवस के मौके पर हरीश […]

कोलकाता : कोलकाता पुलिस अस्पताल में अब आम लोगों की भी चिकित्सा हो सकेगी. अस्पताल का आधा हिस्सा इसके लिए इस्तेमाल किया जायेगा. एसएसकेम अस्पताल के साथ पुलिस अस्पताल के उक्त हिस्से को जोड़ा जायेगा. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह निर्देश दिया है.

सोमवार को ‘सेफ ड्राइव,सेव लाइफ’ दिवस के मौके पर हरीश मुखर्जी रोड तथा बेनीनंदन स्ट्रीट के संयोगस्थल पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2016 से ‘सेफ ड्राइव-सेव लाइफ’ के प्रयास की बदौलत कोलकाता में हादसों की संख्या में 35 फीसदी कमी आयी है. हादसों में होने वाली मौतों की तादाद में भी कमी आयी है. राज्यभर में हादसे व उससे होने वाली मौत की घटनाओं में कमी राज्य भर में देखी गयी है.

कार्यक्रम में जाने से पहले मुख्यमंत्री कोलकाता पुलिस अस्पताल में भर्ती ट्रैफिक पुलिसकर्मी तपन ओरांव से मिलीं और उन्हें 50 हजार रुपये का चेक भी दिया. इस अवसर पर कोलकाता पुलिस आयुक्त सहित आला पुलिस अधिकारी मौजूद थे. गौरतलब है कि पिछले हफ्ते कड़या थाना इलाके के सैयद अमीर अली एवेन्यू में एक शॉपिंग मॉल के निकट नाका चेकिंग के वक्त हेलमेट के बगैर बाइक चला रहे एक युवक को ट्रैफिक गार्ड तपन ने पकड़ने की कोशिश की.
भागते वक्त बाइक से एक व्यक्ति को चोट भी लगी. इसके बाद तपन ने बाइक का पिछला हिस्सा पकड़ लिया था. बाइक सवार सड़क पर गिरे तपन को खींचते हुए ले गया. घायल तपन को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि बाइक सवार को अभी तक पुलिस पकड़ नहीं सकी है. मुख्यमंत्री ने तपन से मुलाकात के बाद उसके साहस की प्रशंसा भी की. उन्होंने कहा कि पुलिस को ऐसे ही साहस के साथ काम करना होगा.
इसके बाद वह कार्यक्रम में पहुंचीं. ‘सेफ ड्राइव, सेव लाइफ’ कार्यक्रम में भी तपन के कार्य का उल्लेख मुख्यमंत्री ने किया. उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने से नाका चेकिंग चल रही है. गायक शिलाजीत के बेटे धी मजुमदार का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि नाका चेकिंग में गांजा-ड्रग्स जैसे पदार्थ भी मिल रहे हैं. कोलकाता में रात होने वाले अवैध कार्य भी बंद होंगे. उनका कहना था कि पुलिस का विशेष अभियान जारी रहेगा. राज्य पुलिस इलाके में भी इसी प्रकार की नाका चेकिंग होगी.
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के इस कदम का अनुसरण करते हुए ओडिशा और झारखंड की सरकारों ने भी सड़क सुरक्षा को लेकर योजनाएं शुरू की है. मुख्यमंत्री ने एक बार फिर से बाइक चालकों को हेलमेट पहनने पर जोर दिया. उनका कहना था कि जल्दीबाजी जानलेवा हो सकती है.
इस दौरान कोलकाता पुलिस की ओर से एक बाइक रैली निकाली गयी जिसमें 300 मोटरसाइकिलें शामिल थीं. सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए इसका आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग हमेशा ही पुलिस की आलोचना करते हैं लेकिन यह भी ध्यान रखना होगा कि धूप, आंधी और पानी में भी खड़े होकर वह काम करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें