30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नोबेल पुरस्कार विजेता के बयान पर भड़के दिलीप घोष, कहा- यहां हर जगह लगता है जय श्रीराम का नारा

रामनवमी : नोबेल पुरस्कार विजेता के बयान पर भड़के दिलीप, कहा : बंगाल को नहीं जानते अमर्त्य कोलकाता : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन के ‘जय श्रीराम’ के संबंध में दिये गये बयान पर कहा कि श्री सेन शायद बंगाल को नहीं जानते हैं. क्या वह बंगाली या भारतीय […]

रामनवमी : नोबेल पुरस्कार विजेता के बयान पर भड़के दिलीप, कहा : बंगाल को नहीं जानते अमर्त्य

कोलकाता : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन के ‘जय श्रीराम’ के संबंध में दिये गये बयान पर कहा कि श्री सेन शायद बंगाल को नहीं जानते हैं. क्या वह बंगाली या भारतीय संस्कृति के बारे में जानते हैं? बहुत से गांव में जय श्रीराम के नारे लगते हैं. अब पूरा बंगाल इसका उच्चारण करता है.
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार कहा कि अमर्त्य सेन बंगाल और देश की संस्कृति के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं और ना ही भारत की संस्कृति से उनका कोई लेना-देना है. वह अपनी नक्सली सोच के लिए विख्यात हैं. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के ही नहीं, बल्कि देश के कोने-कोने में जय श्रीराम का नारा लगता है. बंगाल में तो अब यह नारा सिर चढ़कर बोल रहा है.
क्या कहा अमर्त्य सेन ने :
शुक्रवार को जादवपुर विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रख्यात अर्थशास्त्री व नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन ने कहा था कि आज कल जय श्रीराम का इस्तेमाल लोगों पर प्रहार के लिए किया जा रहा है. पश्चिम बंगाल में जय श्रीराम शब्द का अस्तित्व कभी नहीं था, ना ही इसका बंगाल की संस्कृति से कोई लेना-देना है. श्री सेन ने कहा था कि पश्चिम बंगाल में मां दुर्गा की पूजा होती है और मां दुर्गा का ही नारा लगता है. यहां पहले कभी जय श्रीराम नहीं सुना. इसका संबंध बंगाल की संस्कृति से कतई नहीं है.
उन्होंने पश्चिम बंगाल में आयोजित होनेवाले रामनवमी त्योहार पर भी सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में पहले कभी रामनवमी नहीं मनायी जाती थी. उन्होंने यह भी कहा कि मां दुर्गा की पूजा के साथ भगवान राम के पूजा का कोई महत्व नहीं है.
इधर, अमर्त्य सेन के इस बयान के बाद सोशल साइट पर यूजर्स ने उनकी जमकर आलोचना की है. सोशल यूजर्स ने अमर्त्य सेन को अर्बन नक्सल कह कर संबोधित किया है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी उनके इस बयान की निंदा की है और कहा कि वह बंगाल के बारे में कुछ नहीं जानते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें