36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- 2021 विस चुनाव में 225 सीटें जीतने का लक्ष्य

कोलकाता : लोकसभा चुनाव में 42 में से 18 सीटों में जीत हासिल करने के बाद भाजपा ने 2021 के विधानसभा चुनाव में कुल 225 सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है.हाल में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की दिल्ली में भाजपा […]

कोलकाता : लोकसभा चुनाव में 42 में से 18 सीटों में जीत हासिल करने के बाद भाजपा ने 2021 के विधानसभा चुनाव में कुल 225 सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है.हाल में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ बैठक हुई थी. इस बैठक में पश्चिम बंगाल की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति पर चर्चा हुई. साथ ही राज्य की 225 सीटों पर भाजपा के जीत हासिल करने की रणनीति पर भी चर्चा हुई. इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेश भाजपा को 225 विधानसभा सीटों की ताकत और कमजोरियों का खाका तैयार करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही उनका ड्राफ्ट बनाने के लिए कहा गया है. अगस्त में होनेवाली कमेटी की अगली बैठक में इसे पेश किया जायेगा.

क्या कहा विजयवर्गीय ने :

भाजपा के केंद्रीय प्रभारी व भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि राज्य की जनता ने अब तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ है. लोकसभा चुनाव में जनता ने अपनी राय दे दी है. अब जनता चाहती है कि इस राज्य से तृणमूल कांग्रेस का खात्मा हो. हालांकि वे लोग पहले राज्य की नगरपालिका और नगर निगम चुनाव पर फोकस करेंगे. जहां तक विधानसभा चुनाव की बात है, भाजपा ने राज्य की 225 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है.

उल्लेखनीय है कि राज्य विधानसभा में कुल 294 सीटें हैं. लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 42 सीटों में से 18 पर जीत हासिल की है. राज्य की 121 विधानसभा सीटों पर भाजपा ने स्पष्ट रूप से जीत हासिल की है, जबकि कई ऐसी विधानसभा सीटें हैं, जिन पर भाजपा बहुत ही कम अंतर से पराजित हुई है.

वहीं, वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारी का कहना कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने महानगर के लिए प्रदेश भाजपा नेताओं को अलग रणनीति बनाने का निर्देश दिया है. इसमें उत्तर कोलकाता व दक्षिण कोलकाता की 14 विधानसभा सीटें शामिल हैं.

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव में उत्तर बंगाल और जंगल महल में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद महानगर की सीटों पर भाजपा का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है. वहीं, भाजपा का महानगरीय इलाकों में सदा से ही अच्छा जनाधार रहा है. इसे देखते हुए केंद्रीय भाजपा नेतृत्व ने प्रदेश भाजपा नेताओं को महानगर की सीटों के लिए अलग से रणनीति बनाने का निर्देश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें