27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सेंट जेवियर्स यूनिवर्सिटी के वार्षिक दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे डॉ शशि थरूर

कोलकाता : सेंट जेवियर्स यूनिवर्सिटी (न्यूटाउन) का पहला वार्षिक दीक्षांत समारोह 27 जुलाई को आयोजित किया जायेगा. समारोह में बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे. इनके अलावा सांसद डॉ शशि थरूर दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे. इस समारोह की तैयारियां जारी हैं. इनके अलावा शिक्षा जगत की नामी हस्तियां […]

कोलकाता : सेंट जेवियर्स यूनिवर्सिटी (न्यूटाउन) का पहला वार्षिक दीक्षांत समारोह 27 जुलाई को आयोजित किया जायेगा. समारोह में बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे. इनके अलावा सांसद डॉ शशि थरूर दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे. इस समारोह की तैयारियां जारी हैं.

इनके अलावा शिक्षा जगत की नामी हस्तियां भी माैजूद रहेंगी. यह जानकारी सेंट जेवियर्स यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर फादर फिलिक्स राज ने दी है. उनका कहना है कि पीजी के 166 विद्यार्थियों को दीक्षांत समारोह में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्रीयां प्रदान की जायेंगी. कुछ मेधावियों को भी सम्मानित किया जायेगा.

सेंट जेवियर्स यूनिवर्सिटी (न्यूटाउन) के कैम्पस में नये विभागों के साथ 10 तल की एक बिल्डिंग भी तैयार की गयी है, जहां छात्रों के लिए सेमिनार-कक्ष, लैब, जिमनैसियम आदि की व्यवस्था की गयी है. यूनिवर्सिटी के उद्घाटन के बाद यहां चार विषयों में पी जीकोर्स शुरू किये गये हैं इसमें इंग्लिश, मास कम्युनिकेशन, सोशल वेलफेयर व कॉमर्स शामिल हैं. जिन छात्रों ने 2017 में दाखिला लिया था, उन्हें डिग्री देकर सम्मानित किया जायेगा. सेंट जेवियर्स यूनिवर्सिटी में न केवल बंगाल के बल्कि कई बाहरी राज्यों के छात्र भी पढ़ रहे हैं.

उनके लिए हॉस्टल के साथ अन्य सभी तरह की आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं. यहां स्नातक व पीजी स्तर पर सीटें बढ़ायी गयी हैं. इसमें अभी लगभग 2,500 सीटें हो गयी हैं. स्नातक स्तर पर अभी पांच विषयों के कोर्स की सुविधा उपलब्ध है. इसमें बीकॉम के लिए मॉर्निंग सेक्शन भी शुरू किया गया है. यूनिवर्सिटी कैम्पस में कॉमर्स, मैनेजमेंट स्टडीज, इकोनोमिक्स, इंग्लिश व मास कम्यूनिकेशन विषयों के अध्ययन की सुविधा उपलब्ध है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें