25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खुद ड्रग्स छोड़ें और दूसरों को भी छोड़ने के लिए प्रेरित करें : देव

विधाननगर पुलिस ने मनाया अंतरराष्ट्रीय नशाखोरी व अवैध तस्करी विरोधी दिवस कोलकाता : जीवन को खुशहाल रखने के लिए ड्रग्स छोड़ें और दूसरो को भी ड्रग्स छोड़ने के लिए प्रेरित करें. आज, जिस तरह से ड्रग्स की लत में लोग फंसते जा रहे हैं, वैसे लोगों के साथ-साथ उनके परिवार को कष्ट भोगना पड़ रहा […]

विधाननगर पुलिस ने मनाया अंतरराष्ट्रीय नशाखोरी व अवैध तस्करी विरोधी दिवस

कोलकाता : जीवन को खुशहाल रखने के लिए ड्रग्स छोड़ें और दूसरो को भी ड्रग्स छोड़ने के लिए प्रेरित करें. आज, जिस तरह से ड्रग्स की लत में लोग फंसते जा रहे हैं, वैसे लोगों के साथ-साथ उनके परिवार को कष्ट भोगना पड़ रहा है. हताशा और निराशा से मुक्ति के लिए नशीले पदार्थ का इस्तेमाल करनेवालों के मन में ऐसी गलत धारणा बैठ गयी है कि ऐसा करने से मन को शांति और खुशी मिलती है, बल्कि यही धीरे-धीरे लत में तब्दील हो जाती है, इसलिए लोगों को नशा से दूर रहना चाहिए और दूसरों को भी दूर रहने की सलाह देनी चाहिए. आज कोलकाता समेत बंगाल में ड्रग्स का प्रभाव उतना नहीं है, जितना दूसरे जगहों पर है.
ये बातें तृणमूल सांसद व बांग्ला फिल्म अभिनेता देव अधिकारी ने कहीं. बुधवार को विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट ने अंतरराष्ट्रीय नशाखोरी एवं अवैध तस्करी विरोधी दिवस मनाया. विभिन्न कार्यक्रमों के साथ ही साॅल्टलेक के तीन नंबर आइलैंड से एक जागरूकता रैली निकाली गयी, जिसमें स्कूली विद्यार्थीगण शामिल थे. मौके पर श्री अधिकारी ने कहा कि संसद में शपथ ग्रहण के दौरान हुए माहौल से एक नागरिक के नाते काफी दुख हुआ. उन्होंने कहा कि अगर हम सभी लोग सांसद होकर देश का सम्मान नहीं करेंगे, तो विदेशी लोग हमारे देश को सम्मान नहीं देंगे. हमलोगों को देश के विकास के लिए सोचना होगा.
विदेशी षड्यंत्र से हमारे देश में फैल रहा है ड्रग्स : सुजीत
मौके पर राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बोस ने कहा कि ड्रग्स से किसी का भला नहीं होता है, बल्कि उसके साथ-साथ उसके आनेवाली पीढ़ी के लिए भी दुखदायी होता है. यह एक तरह से विदेशी षड्यंत्र है, जो हमारे देश में तरह-तरह के ड्रग्स विदेशों से आ रहे हैं, इसे रोकना होगा. उन्होंने कहा कि पुलिस का सराहनीय प्रयास है कि लोगों में इस तरह से जागरूकता फैलाया जा रहा है. इस अवसर पर सीआईआई सुरेश नेवटिया ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में विधाननगर के पुलिस आयुक्त एलएन मीणा ने भी लोगों को जागरूक किया. उन्होंने कहा कि नशा करनेवालों को उनके साथ-साथ उनकी अगली पीढ़ी को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें