30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अब दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद पर भाजपा का कब्जा

दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद के सभाधिपति सहित 14 सदस्य भगवा पार्टी में हुए शामिल तृणमूल कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष बिप्लव मित्रा ने भी पाला बदला कोलकाता : लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से राज्य में नेताओं के तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल होने का सिलसिला जारी है. सोमवार को दिल्ली स्थिति भाजपा […]

दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद के सभाधिपति सहित 14 सदस्य भगवा पार्टी में हुए शामिल

तृणमूल कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष बिप्लव मित्रा ने भी पाला बदला
कोलकाता : लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से राज्य में नेताओं के तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल होने का सिलसिला जारी है. सोमवार को दिल्ली स्थिति भाजपा मुख्यालय में उत्तर बंगाल की कालचीनी सीट से तृणमूल कांग्रेस विधायक विल्सन चम्प्रामारी, दक्षिण दिनाजपुर के तृणमूल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बिप्लव मित्रा और दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद के सभाधिपति सहित परिषद के 14 सदस्य भाजपा में शामिल हो गये.
दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद में कुल 18 सदस्य हैं. इस उलटफेर के बाद राज्य में पहली बार दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद पर भाजपा का कब्जा हो गया. इससे पहले तृणमूल जनप्रतिनिधियों के पाला बदलने से चार नगरपालिकाओं पर भाजपा का कब्जा हो चुका है.
नयी दिल्ली में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में भाजपा कार्यकारिणी समिति के सदस्य मुकुल राय ने कहा कि यह पहले चरण का विस्तार है. तृणमूल नेताओं को सात चरणों में भाजपा में शामिल कराने का कार्यक्रम रखा गया था. जब सात चरणों में शामिल करने का सिलासिला समाप्त होगा, तब तृणमूल कांग्रेस विधानसभा में बहुमत खो चुकी होगी. प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बंगाल में अराजकता का माहौल है. कट मनी (कमीशनखोरी) के खिलाफ आंदोलन चल रहा है. तृणमूल कांग्रेस के कई नेता हमारे संपर्क में हैं. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि चार नगरपालिकाओं पर भाजपा का कब्जा हो चुका है. अब बंगाल में पहली बार किसी जिला परिषद पर भाजपा का नियंत्रण हुआ है.
पंचायत चुनाव के दौरान जबरन इस जिला परिषद पर तृणमूल कांग्रेस ने कब्जा कर लिया था, लेकिन अब वह भाजपा के साथ है. दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि जिन नगरपालिकाओं पर भाजपा का कब्जा हुआ है, तृणमूल सरकार ने वहां प्रशासक नियुक्त कर दिया है और पीछे के दरवाजे से सत्ता पर कब्जा कर रखा है. सत्ताधारी दल हार के भय से 18 नगरपालिकाओं में चुनाव नहीं करवा रहा है.
भाजपा का दामन थामने वाले दक्षिण दिनाजपुर के तृणमूल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बिप्लव मित्रा ने कहा कि भाजपा में तृणमूल कांग्रेस के
और कई नेता शामिल होंगे. दक्षिण दिनाजपुर से तृणमूल का सफाया हो जायेगा. उधर, दक्षिण दिनाजपुर की तृणमूल जिलाध्यक्ष अर्पिता घोष ने कहा कि जिला परिषद पर उनकी पार्टी का कब्जा बरकरार है. उन्होंने दावा किया कि जिला परिषद में पार्टी को बहुमत हासिल है. गौरतलब है कि हाल में तृणमूल के कई विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं. भाटपाड़ा, नैहाटी, बनगांव और दार्जिलिंग नगरपालिका पर भी भाजपा का कब्जा हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें