27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डेंटल मेडिकल कॉलेज में राज्य का पहला वर्टिकल गार्डेन

कोलकाता : पहली बार राज्य के किसी मेडिकल कॉलेज में वर्टिकल गार्डेन बनाया गया है. डेंटल मेडिकल कॉलेज की 900 स्क्वायर फीट दीवार पर वर्टिकल गार्डेन लगाया गया है. महानगर के डॉ आर अहमद डेंटल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में वर्टिकल गर्डेन लगाया गया है. राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस कार्य को किया […]

कोलकाता : पहली बार राज्य के किसी मेडिकल कॉलेज में वर्टिकल गार्डेन बनाया गया है. डेंटल मेडिकल कॉलेज की 900 स्क्वायर फीट दीवार पर वर्टिकल गार्डेन लगाया गया है. महानगर के डॉ आर अहमद डेंटल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में वर्टिकल गर्डेन लगाया गया है. राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस कार्य को किया गया है.

ज्ञात हो कि कोलकाता नगर निगम भी महानगर की कई जगहों पर वर्टिकल गार्डेन लगाने की योजना तैयार की है, लेकिन निगम से पहले स्वास्थ्य विभाग ने इस कार्य को कर दिया है. डेंटल मेडिकल कॉलेज के पूर्व छात्रों के संघ ने वर्टिकल गार्डेन के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव दिया था, जिसके तहत सरकार ने डेंटल मेडिकल कॉलेज की दीवार पर वर्टिकल गार्डेन लगवाया. देखरेख की जिम्मेदारी कॉलेज के पूर्व छात्रों के अलुम्नाइ एसोसिएशन पर होगी.

एसोसिएशन के सचिव डॉ एस नंदी ने वर्टिकल गार्डेन लगाने के लिए राज्य स्वास्थ्य विभाग व कॉलेज प्रबंधन का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि वर्टिकल गार्डेन के काफी फायदे हैं. एक तो पेड़ पौधों से आस-पास का प्रदूषण साफ हो जाता है और ताजा हवा मिलती है, जो मेट्रो सिटीज में अमूल्य है. वर्टिकल गार्डेन दिखने में भी सुंदर होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें