Advertisement

calcutta

  • Jun 17 2019 1:56AM
Advertisement

बऊबाजार : इमारत में भयावह आग

बऊबाजार : इमारत में भयावह आग

 कोलकाता : मध्य कोलकाता के बऊबाजार थाना अंतर्गत चांदनी चौक मार्केट के निकट लेनिन सरणी में स्थित एक बहुमंजिली इमारत में आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी. आग इमारत के ऊपरी तल पर एस्बेस्टस आच्छादित मकान में रविवार की शाम करीब 6.10 बजे लगी. आग इतनी भयावह थी कि कुछ ही देर में पूरा इलाका काले धुएं से भर गया. 

 
आसपास के लोग तुरंत इसकी खबर दमकल विभाग को देने के साथ आसपास के इमारतों में चढ़कर पानी फेंककर आग को फैलने से रोकने की कोशिश में जुट गये. पुलिस और डिजास्टर मैनेजमेंट ग्रुप (डीएमजी) की टीम मौके पर पहुंचे. इमारत से लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. 
 
दमकल विभाग के छह इंजन मौके पर पहुंचे. स्थानीय लोगों ने कहा कि इमारत के ऊपरी तल पर अस्थायी तौर पर एक रेस्तरां चलता है. आग उसी में सबसे पहले लगी. दमकल कर्मियों का कहना है कि काफी तेज हवा चलने के कारण आग को आसपास के मकानों में ना फैलने देना उनकी सबसे पहली चुनौती थी. घटनास्थल पर हाइड्रोलिक लैडर को लाया गया. आग में ऊपरी तल पर लगे एस्बेस्टस जलकर पूरी तरह खाक हो गये. 
 
करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग नियंत्रित कर ली गयी. इमारत के निचले तल कई दुकानें हैं और पासवाले फुटपाथ पर हॉकरों का जमावड़ा रहता है. रविवार होने की वजह से दुकानें बंद थीं और इलाके में भीड़भाड़ भी कम थी. हादसे में किसी के भी आहत होने की सूचना नहीं है. 
 
घटनास्थल पर पहुंचे दमकल मंत्री :
आग लगने की सूचना मिलते ही राज्य के दमकल व आपातकालीन सेवाओं के मंत्री सुजीत बसु घटनास्थल पर पहुंचे. घटनास्थल पर विधायक नयना बंद्योपाध्याय भी पहुंचीं.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement