26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेघालय के राज्यपाल के बयान पर बंगाल में राजनीतिक बवाल

तृणमूल कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा कोलकाता : मेघालय के राज्यपाल तथागत राय के एक बयान से राज्य की राजनीति में घमासान मच गया है. श्री रॉय ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि बंगाल कभी महान हुआ करता था लेकिन अब उसकी महानता चली गयी है. उन्‍होंने कहा बंगाल के लड़के लड़कियों पर भी टिप्पणी […]

तृणमूल कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा

कोलकाता : मेघालय के राज्यपाल तथागत राय के एक बयान से राज्य की राजनीति में घमासान मच गया है. श्री रॉय ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि बंगाल कभी महान हुआ करता था लेकिन अब उसकी महानता चली गयी है. उन्‍होंने कहा बंगाल के लड़के लड़कियों पर भी टिप्पणी की थी. राज्यपाल तथागत राय कुछ राज्यों में हिंदी शिक्षा अनिवार्य करने को लेकर हो रहे विरोध पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे थे और इसी को लेकर उन्होंने कई ट्वीट कर दी.
हालांकि बाद में रॉय ने सफाई देते हुए कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है. उधर, इस ट्वीट के बाद पश्चिम बंगाल की राजनीति गरमा गयी है. मेघालय के राज्यपाल के इस ट्वीट को लेकर तृणमूल कांग्रेस के ‘बंग जननी वाहिनी’ की ओर से दक्षिण कोलकाता के हाजरा में विरोध सभा की गयी. जहां स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य, महिला व बाल कल्याण मंत्री डॉ शशि पांजा, सांसद काकोली घोष दस्तीदार समेत अन्य उपस्थित थे.
मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि तथागत राय के उक्त बयान से पश्चिम बंगाल की छवि धूमिल हुई है. ऐसे में उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. मंत्री ने कहा कि अगर वह खुद इस्तीफा नहीं देते हैं, तो तृणमूल कांग्रेस की ओर से वृहत्तर आंदोलन किया जायेगा. सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने कहा कि पश्चिम बंगाल विद्यासागर, विवेकानंद, रवींद्रनाथ टैगोर और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भूमि है, बंगालियों को हिंदी क्यों सीखनी चाहिए?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें