34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाटपाड़ा नगरपालिका में अब भाजपा का बना बोर्ड

भाटपाड़ा नगरपालिका के चेयरमैन बने सौरभ सिंह भाजपा को कुल 27 पार्षदों का मिला समर्थन वाइस चेयरमैन को छोड़ सभी तृणमूल पार्षद रहे अनुपस्थित कोलकाता : लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य में भारतीय जनता पार्टी के बढ़े जनाधार का असर अब स्थानीय निकायों में भी दिखने लगा है. मंगलवार को उत्तर 24 परगना जिले की […]

भाटपाड़ा नगरपालिका के चेयरमैन बने सौरभ सिंह

भाजपा को कुल 27 पार्षदों का मिला समर्थन
वाइस चेयरमैन को छोड़ सभी तृणमूल पार्षद रहे अनुपस्थित
कोलकाता : लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य में भारतीय जनता पार्टी के बढ़े जनाधार का असर अब स्थानीय निकायों में भी दिखने लगा है. मंगलवार को उत्तर 24 परगना जिले की भाटपाड़ा नगरपालिका में भाजपा ने 26 पार्षदों के समर्थन से अपना बोर्ड बनाया.
बैरकपुर के नवनिर्वाचित भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के भतीजे और 20 नंबर वार्ड के पार्षद सौरभ सिंह को इस नगरपालिका का नया चेयरमैन बनाया गया. लोकसभा चुनाव में राज्य में 18 सीटें जीतने वाली भाजपा ने बंगाल में पहली बार किसी नगरपालिका में अपना बोर्ड बनाया है. इससे भाटपाड़ा पालिका इलाके में भाजपा समर्थकों में खुशी की लहर है. 20 नंबर वार्ड में भाजपा समर्थकों ने आतिशबाजी की.
जानकारी के मुताबिक, बोर्ड गठन के दौरान मंगलवार को भाटपाड़ा नगरपालिका के वाइस चेयरमैन सोमनाथ तालुकदार को छोड़ तृणमूल के पांच पार्षद अनुपस्थित रहे.
वाइस चेयरमैन ने ही बोर्ड मीटिंग की अध्यक्षता की. इस दौरान अर्जुन सिंह को मिलाकर कुल 27 पार्षदों के समर्थन से अपना बोर्ड बनाया. तृणमूल खेमे से एक भी पार्षद उपस्थित नहीं थे.
गौरतलब है कि भाटपाड़ा नगरपालिका अंतर्गत कुल 35 वार्ड हैं. एक पार्षद की मौत पहले ही हो चुकी है. एक पार्षद माकपा से हैं. अर्जुन सिंह के भाजपा में शामिल होते ही बोर्ड गठन की लड़ाई शुरू हो गयी थी. अर्जुन सिंह के साथ 10 पार्षदों ने भाजपा का दामन थाम लिया. बाकी बचे 22 पार्षदों के बल पर तृणमूल ने बोर्ड का गठन किया.
लोकसभा चुनाव में बैरकपुर से अर्जुन सिंह की जीत के बाद और 12 तृणमूल पार्षद भाजपा में शामिल हो गये. इस तरह भाजपा के खेमे में अर्जुन सिंह को लेकर 23 पार्षद हो गये और तृणमूल अल्पमत में आ गयी. मंगलवार को और चार तृणमूल पार्षदों ने भाजपा को समर्थन दे दिया. इस तरह 27 पार्षदों के बल पर भाटपाड़ा नगरपालिका पर भाजपा का कब्जा हो गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें